Move to Jagran APP

हरियाणा सरकार की मीटिग में उद्योगपतियों को निराशा हाथ लगी : बजरंग गर्ग

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने प्रदेश के उद्योगपतियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि हरियाणा सरकार ने चंडीगढ़ में उद्योगपतियों की जो मीटिग बुलाई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 06:30 AM (IST)
हरियाणा सरकार की  मीटिग में उद्योगपतियों को निराशा हाथ लगी : बजरंग गर्ग
हरियाणा सरकार की मीटिग में उद्योगपतियों को निराशा हाथ लगी : बजरंग गर्ग

जागरण संवाददाता, हिसार : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने प्रदेश के उद्योगपतियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि हरियाणा सरकार ने चंडीगढ़ में उद्योगपतियों की जो मीटिग बुलाई थी, उस मीटिग में उद्योगपतियों को निराशा हाथ लगी है, जबकि उद्योगपतियों को उम्मीद थी कि हरियाणा में बंद पड़े उद्योगों को चालू करने के लिए व हरियाणा में नए उद्योग लगाने के लिए सरकार उद्योगपतियों को सस्ती जमीने, बिजली के बिल, फैक्ट्रियों में लगने वाली मशीनरी पर 50 प्रतिशत सब्सिडी देगी और सरकार द्वारा निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत युवाओं को आरक्षण देने की समस्या का समाधान करेगी और गांव स्तर पर कुटीर उद्योग लगाने के लिए विशेष योजना बनाने के साथ-साथ उद्योगों के लिए पैकेज देने की घोषणा करेगी मगर सरकार ने एक भी ऐसी घोषणा नहीं की जिससें हरियाणा में बंद पड़े उद्योग दोबारा चालू हो सके व नए उद्योग प्रदेश में स्थापित हो सके। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि यूपी सरकार उद्योगपतियों को यूपी में उद्योग लगाने के लिए 6000 रुपये प्रति गज के हिसाब से जमीन व बिजली सस्ती के साथ-साथ हर प्रकार की सुविधा दे रही है, इसी प्रकार हिमाचल व उत्तरांचल प्रदेश की सरकार उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए हर प्रकार की रियायतें दे रही है, जबकि हरियाणा सरकार उद्योगपतियों को इंडस्ट्रीज लगाने के लिए प्लाट की कीमत यूपी से कही गुणा ज्यादा ले रही है।

loksabha election banner

कालीरावणा लगातार 8वीं बार सर्वसम्मति से प्रधान चुने गए

जागरण संवाददाता, हिसार: हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मेकेनिकल वर्कर्स यूनियन मुख्यालय चरखी दादरी संबंधित हरियाणा संयुक्त कर्मचारी संघ का जिला कमेटी का चुनाव शनिवार को जलघर हांसी में हुआ। यह चुनाव राज्य प्रधान शिव कुमार परासर व राज्य उपाध्यक्ष सज्जन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ जिसमें मुख्य रूप से सतबीर गोयत, राज्य उपप्रधान ओमप्रकाश पूनिया, राज्य संगठन शेर सिंह यादव व राज्य कार्यालय सचिव राजकुमार सैण शामिल हुए। चुनाव में 8वीं बार सर्व सम्मति से बलवान सिंह कालीरावणा जिला प्रधान चुने गए। वहीं जिला सचिव नंदलाल अरोड़ा, जिला कोषाध्यक्ष मनजीत सिंह सिहाग, जिला उपप्रधान ईश्वर सिंह पूनिया, जिला प्रेस सचिव लीलू राम व जिला कार्यालय सचिव सुरेंद्र दुहन को चुना गया।

राज्य प्रधान शिव कुमार परासर ने अपने संबोधन में राज्य सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों के बारे में विस्तार से चर्चा की। राज्य प्रधान ने जलघर पनिहारी पर कार्यरत ओमप्रकाश पूनिया को जिले में जलघर सफाई व सुंदरता में प्रथम आने पर सम्मानित किया। जिले की सभी ब्रांचों के पदाधिकारी इस अवसर पर मौजूद रहे और सभी कर्मचारियों ने बढ़चढ़ कर कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य रूप से सुरेंद्र शर्मा, रमेश कुमार सेतिया, रामकिशन, दिलबाग सैनी, ईश्वर बेरवाल, दलीप सिंह, ललित, अशोक, अजमेर, प्रेम सिंह, सुभाष चन्द्र, आत्मा राम, रणवीर बैंदा, रमेश कुमार सरोहा, सोनू, आजाद सिंह, सतपाल, रमेश शर्मा, कमल किशोर, सुनील कुमार, रामकेश, मनजीत, धर्मवीर सिंह व सुनील आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.