Move to Jagran APP

बहादुरगढ़ के पीएमओ की बड़ी लापरवाही, स्वास्थ्य विभाग ने लिया कड़ा संज्ञान, पानीपत लगाई ड्यूटी

बहादुरगढ़ के पीएमओ डॉ. प्रदीप की बड़ी लापरवाही सामने आई है। दस दिन का क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने के बाद भी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की। प्रतिनियुक्ति पर पानीपत में बनाए गए 500 बेड के अस्थाई अस्पताल में भेज दिया गया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 07:43 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 07:43 PM (IST)
बहादुरगढ़ के पीएमओ की बड़ी लापरवाही, स्वास्थ्य विभाग ने लिया कड़ा संज्ञान, पानीपत लगाई ड्यूटी
बहादुरगढ़ सिविल अस्पताल के पीएमओ डॉ. प्रदीप से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

बहादुरगढ़, जेएनएन। दस दिन क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने के बाद ड्यूटी ज्वाइन न करने वाले सिविल अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) डॉ. प्रदीप शर्मा को पानीपत के 500 बेड के अस्थायी अस्पताल में प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया गया है। उन्हें 60 दिन के लिए इस अस्पताल में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है। रविवार रात को डा. प्रदीप शर्मा ने पानीपत में ज्वाइन भी कर दिया है।

loksabha election banner

बहादुरगढ़ सिविल अस्पताल के पीएमओ डॉ. प्रदीप शर्मा।

उधर, सिविल अस्पताल में क्वारंटाइन पीरियड खत्म होने के बाद भी ड्यूटी न ज्वाइन करने को लेकर पीएमओ से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक वीना सिंह के संज्ञान में यह मामला आया था कि बहादुरगढ़ सिविल अस्पताल के पीएमओ डा. प्रदीप शर्मा 25 अप्रैल से ड्यूटी से नदारद हैं। उन्हें यह भी जानकारी मिली थी कि बीमार होने के बाद उन्होंने क्वारंटाइन पीरियड 8 मई से 18 मई तक खत्म होने के बाद भी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की है। इन सब बातों को लेकर पीएमओ की ओर से स्वास्थ्य निदेशालय को भी अवगत नहीं कराया गया। 

महानिदेशक ने करार दी बड़ी लापरवाही

स्वास्थ्य विभाग की महानिदेशक वीना सिंह ने कोरोना महामारी में सिविल अस्पताल के प्रभारी के इस तरह ड्यूटी से नदारद रहने पर इसे डा. प्रदीप शर्मा की बड़ी लापरवाही करार दिया। इस मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए उनसे स्पष्टीकरण लेने के लिए सिविल सर्जन झज्जर को निर्देश दिए। सिविल सर्जन की ओर से भी डा. प्रदीप शर्मा को इस पूरे मामले में स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं। 

पीएमओ बोले- 17 दिन होती है क्वारंटाइन अवधि

सिविल अस्पताल बहादुरगढ़ के पीएमओ डा. प्रदीप शर्मा ने बताया कि मैं बीमार हो गया था। इस कारण क्वारंटाइन था। यह पीरियड 10 दिन नहीं बल्कि 17 दिनों का होता है। वैसे भी मैं हृदय रोगी हूं। जब मैं फिट हाेऊंगा तभी तो ड्यूटी ज्वाइन करूंगा। अब मेरी प्रतिनियुक्ति पानीपत हुई है। मैंने रविवार रात को ही यहां पर ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। 

क्या कहते हैं सीएमओ

झज्जर के सीएमओ डा. संजय दहिया ने बताया कि सिविल अस्पताल बहादुरगढ़ के पीएमओ डा. प्रदीप शर्मा 24 अप्रैल से ही अस्पताल नहीं आ रहे हैं। आठ मई से 18 मई तक उनका क्वारंटाइन पीरियड था। उसके बाद भी ड्यूटी ज्वाइन नहीं की। इस कारण उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस बीच उन्हें प्रतिनियुक्ति पर पानीपत भेजा गया है। विभागीय आदेश होने पर उन्हें सिविल अस्पताल बहादुरगढ़ से रिलीव कर दिया गया है। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.