Move to Jagran APP

Htet 2019 : हिसार में 29 परीक्षा केंद्रों पर करीब 28891 परीक्षार्थी, कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था

जिला शिक्षा अधिकारी नीता अग्रवाल ने बताया परीक्षा के शुरू होने से लगभग 60 मिनट पहले ही अभ्यर्थियों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। काला बॉल पेन लेकर आना अनिवार्य होगा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 12:54 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 12:54 PM (IST)
Htet 2019 : हिसार में 29 परीक्षा केंद्रों पर करीब 28891 परीक्षार्थी, कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था
Htet 2019 : हिसार में 29 परीक्षा केंद्रों पर करीब 28891 परीक्षार्थी, कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था

हिसार, जेएनएन। एचटेट परीक्षा में इस बार नकल रहित परीक्षा आयोजित करने के लिए बोर्ड की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं। जिले में कुल 29 परीक्षा केंद्रों पर करीब 28891 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। प्रदेश में अबकी बार गृहजिला व 50 किलोमीटर के दायरे में एचटेट आयोजित की जा रही है। वहीं महिला अभ्यर्थियों को आभूषणों में छूट भी दी गई है। परीक्षा को नकल रहित बनाने के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर सीसीटीवी कैमरे व व जैमर लगाए गए हैं। कैमरों के जरिये परीक्षा केंद्रों की लाइव मूवमेंट सीधे भिवानी बोर्ड में देखी जा सकेगी।

loksabha election banner

60 मिनट पहले प्रवेश जरूरी

एचटेट के लिए सेंटर सुपरिंटेंडेंट से लिखित में शपथ पत्र लिए गए हैं कि उनका कोई रिश्तेदार उनके सेंटर में परीक्षा तो नहीं दे रहे। जिला शिक्षा अधिकारी नीता अग्रवाल ने बताया परीक्षा के शुरू होने से लगभग 60 मिनट पहले ही अभ्यर्थियों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। इसके बाद अभ्यर्थी को किसी भी अवस्था में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। अभ्यर्थी के पास यदि कोई इलेक्ट्रोनिक्स आइटम, जैसे घड़ी, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, पेजर, ब्लूटूथ, इलेक्ट्रोनिक्स गैजेट््स, छपा हुआ कागज, लिखी हुई पर्ची आदि पाए जाने पर केस दर्ज किया जाएगा। अभ्यर्थी पर यूएमसी बनाते हुए  एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी।

नोज, पिन व मंगलसूत्र पहनने की छूट

महिला अभ्यर्थियों को अंगूठी, चैन, बालियां आदि ले जाने की स्वीकृति नहीं होगी। महिला अभ्यर्थियों को मंगलसूत्र व नोज पिन पहनने, बिंदी व सिंदूर लगाने तथा सिख धर्म में दीक्षित अभ्यर्थियों को धार्मिक आस्था के चिन्ह् ले जाने की अनुमति होगी।

एचटेट अभ्यर्थियों से बातचीत

- नीतेश कुमार ने बताया कि एचटेट का परीक्षा केंद्र शहर में आया है। जिससे वह काफी खुश है, अगर किसी दूर के जिले में सेंटर आता तो एक दिन पहले ही जाना पड़ता और बसों को लेकर परेशानी भी उठानी पड़ती। घर के बिलकुल नजदीक ही सेंटर आया है।

- पूजा ने बताया कि पहले बहुत से एग्जाम दिए हैं। जिनमें नोज पिन निकालनी पड़ती थी। अबकी बार छोटी नोजपिन पहनने की लिए छूट मिली है। वहीं एचटेट परीक्षा गृह जिला में होने से बहुत खुशी हो रही है। क्योंकि पिछली जॉब परीक्षाओं में बसों में परेशानी होकर दूर जिलों मे परीक्षा देनी पड़ती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.