Move to Jagran APP

सिरसा में आपराधिक मामलों में संलिप्त लोगों के शस्त्र लाइसेंस होंगे रद, थाना प्रभारियों से मांगी गई सूची

सिरसा में शस्त्र लाइसेंस होंगे रद करने के मामले में सभी थाना प्रभारियों को निर्देश देकर इस संबंध में कार्रवाई शुरु कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी थाना प्रभारियों से कहा गया है कि जिन लोगों के विरुद्ध आपराधिक मामले दर्ज है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 06:52 PM (IST)
सिरसा में आपराधिक मामलों में संलिप्त लोगों के शस्त्र लाइसेंस होंगे रद, थाना प्रभारियों से मांगी गई सूची
लाइसेंस रद करवाने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए सभी थाना प्रभारियों से मांगी गई सूची।

सिरसा, जागरण संवाददाता। सिरसा पुलिस ने अपराध व आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए कड़ा संज्ञान लिया है। अब विभिन्न आपराधिक मामलों में संलिप्त लोगों के शस्त्र लाइसेंस रद करवाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने कहा है कि जिन लोगों के खिलाफ जिला के विभिन्न थानों में आपराधिक मामले दर्ज है, उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वहीं अब उनके शस्त्र लाइसेंस भी रद करवाएं जाएंगे ताकि वे किसी आपराधिक वारदात को अंजाम न दे सकें।

loksabha election banner

सभी लोगों की मांगी गई सूचि

उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को निर्देश देकर इस संबंध में कार्रवाई शुरु कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी थाना प्रभारियों से कहा गया है कि जिन लोगों के विरुद्ध आपराधिक मामले दर्ज है। उन्होंने शस्त्र लाइसेंस बनवा रखा है उन सभी लोगों की सूची तैयार करके शीघ्र पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भेजें, ताकि ऐसे लोगों के शस्त्र लाइसेंस रद करवाने की प्रक्रिया शुरू की जा सके । पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने पंजाब विधानसभा चुनावों के मद्देनजर सभी थाना प्रभारियों को यह भी निर्देश दिया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के उन शस्त्र लाइसेंस धारकों पर पैनी नजर रखें जिनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज है।

इधर... घर के सामने से हुआ मोटरसाइकिल चोरी

संवाद सहयोगी, ऐलनाबाद : गांव कंगनपुर निवासी इकबाल सिंह ने ऐलनाबाद पुलिस थाना में मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में इकबाल सिंह ने बताया कि उसके पास 2020 माडल हीरो कम्पनी का मोटरसाइकिल है। यह मोटरसाइकिल लखविंद्र निवासी ढाणी जम्मू, झोरड़ावाली जिला सिरसा के नाम पर है। वह 18 जनवरी को लखविन्द्र से मोटरसाइकिल लेकर आया और गांव तलवाडा खुर्द बैक वाली गली में भगवंत सिंह के घर से सामने खड़ा कर अंदर चला गया। जब वह घर से बाहर आया तो मोटरसाइकिल वहां नहीं था। उसने आसपास भी मोटरसाइकिल के बारे में पूछताछ की मगर नहीं मिला। इसके बाद उसने मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत पुलिस को दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.