Move to Jagran APP

रोहतक में एक और गुरुग्राम निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, अब तक तीन की गई जान

रोहतक पीजीआई में एक और गुरुग्राम निवासी कोरोना पॉजिटिव व्‍यक्ति की मौत हो गई है। पीजीआइ में 18 मई को भर्ती किया था। मंगलवार को भी कोरोना संक्रमित दो मरीजों की हुई थी मौत।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 09:24 AM (IST)Updated: Thu, 21 May 2020 09:24 AM (IST)
रोहतक में एक और गुरुग्राम निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, अब तक तीन की गई जान
रोहतक में एक और गुरुग्राम निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, अब तक तीन की गई जान

हिसार/रोहतक, जेएनएन। पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीजीआइएमएस) में कोरोना संक्रमित गुरुग्राम के एक और मरीज की मौत हो गई। दो दिन में गुरुग्राम के ोकोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत से चिकित्सकों में हड़कंप मचा हुआ है। 

loksabha election banner

बुधवार को मृतकों का अंतिम संस्कार उनके धर्म के अनुसार नगर निगम की टीम द्वारा किया गया। हेल्थ यूनिवर्सिटी के जनसंपर्क अधिकारी डा. वरुण अरोड़ा ने बताया कि गुरुग्राम के हरि नगर निवासी 38 वर्षीय हारुन को 18 मई को पीजीआइ में भर्ती कराया गया था। मरीज को पांच दिन से बुखार की समस्या था। जिसके बाद कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। 

19 मई को तबियत में सुधार न होने पर आइसीयू में शिफ्ट किया गया था। इसके बाद भी तबियत में सुधार न होने पर बुधवार सुबह चार बजकर 20 मिनट पर मरीज की मौत हो गई। इसके बाद नगर निगम की टीम ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इससे पहले मंगलवार को भी गुरुग्राम निवासी दो मरीजों की मौत हुई थी। लगातार दो दिन में तीन मरीजों की मौत होने के चलते पीजीआइ प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

क्षमता से अधिक पहुंच रहे सैंपल, 70 करनाल भेजे

पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीजीआइएमएस) में सैंपल जांच के लिए इंतजार काफी बढ़ गया है। जिसके चलते मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 70 मरीजों के सैंपल कल्पना चावला मेडिकल कालेज करनाल भेजे गए। उक्त सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। वहीं बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 204 अन्य लोगों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे हैं।

11 जिलों से आ रहे सैंपल

पीजीआइ में कोरोना के आशंकित मरीजों की जांच की जा रही है। इस दौरान करीब 11 जिलों के सैंपल जांच के लिए पीजीआइ पहुंच रहे हैं। सैंपल अधिक और जांच की क्षमता कम होने के चलते पीजीआइ में रिपोर्ट लंबित है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 70 मरीजों के सैंपल जांच के लिए कल्पना चावला मेडिकल कालेज करनाल भेजे गए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 48 घंटे में सैंपल की जांच अवश्य होनी, चाहिए अन्यथा सैंपल की जांच ठीक नहीं आती है। वहीं बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 204 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अब जिले के 274 मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। जबकि 327 लोगों की जांच रिपोर्ट बुधवार को नेगेटिव आई। सिविल सर्जन डा. अनिल बिरला ने बताया कि करनाल भेजे गए 70 सैंपल की जांच रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। कोरोना संक्रमित पाए गए सैनी आनंदपुरा निवासी युवक के परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बुधवार को 204 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.