Move to Jagran APP

whatsapp पर मिला शादी का कार्ड तो नाराज दोस्‍त ने whatsapp से ही भेजा शगुन, लिखा...

whatsapp पर शादी का कार्ड भेजा जाना एक दोस्‍त को खल गया और उसने नाराज हो शादी का शगुन भी whatsapp पर ही भेज दिया। फिर संदेश लिखे इस फोटो काे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

By manoj kumarEdited By: Published: Thu, 07 Feb 2019 01:35 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 11:04 AM (IST)
whatsapp पर मिला शादी का कार्ड तो नाराज दोस्‍त ने whatsapp से ही भेजा शगुन, लिखा...
whatsapp पर मिला शादी का कार्ड तो नाराज दोस्‍त ने whatsapp से ही भेजा शगुन, लिखा...

हिसार। जेएनएन। शादी चाहे कितने ही अजीज शख्‍स की क्‍यों न हो, जब तक बुलावा न आए तक तक शादी में शरीक होने में लोग झिझकते हैं। कुछ तो बुरा भी मान जाते हैं। पहले आमंत्रण की परंपरा के लिए पीले चावल दिए जाते थे तो बाद में कार्ड छपवा बुलावा भेजा जाने लगा। मगर अब ट्रेंड बदल गया है और लोग शादी के कार्ड की शॉफ्ट कॉपी बनवा सभी को भेज देते हैं। मगर whatsapp पर शादी का कार्ड भेजा जाना एक दोस्‍त को खल गया और उसने नाराज हो शादी का शगुन भी whatsapp पर ही भेज दिया। बाद में इस कागज पर लिखे संदेश्‍ा के साथ इस फोटो काे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो पर यूजर अलग अलग तरीके से कमेंट कर एंजॉय कर रहे हैं तो वहीं हंसी भी उड़ा रहे हैं।

loksabha election banner

दरसअल कुछ लोगों का मानना है कि कागज का ज्‍यादा प्रयोग करने से पर्यावरण प्रदूषण बढ़ता है। कागज निर्माण के लिए पेड़ काटे जाते हैं ऐसे में शादी या किसी अन्‍य समारोह को लेकर इन दिनों लोग ई कार्ड तैयार करवा इंटरनेट के माध्‍यम से सामने वाले तक भिजवा रहे हैं।

वहीं जो लोग ऐसा नहीं सोचते हैं और कार्ड छपवाने के बाद भी बिना पहुंचे कार्ड इंटरनेट माध्‍यम से भिजवा रहे हैं। इसे कुछ लोग औपचारिकता निभाने का नाम भी दे रहे हैं। इसी तरह के वाकये से एक दोस्‍त नाराज हो गया और शादी का शगुन भी वाट्ट एप पर ही भेज दिया।


सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो

एक खाली पेज पर दोस्‍त ने दो हजार का एक नोट और दो रुपये का सिक्‍का चस्‍पा कर इंग्लिश में लिखा कि मेरे प्‍यारे दोस्‍त, तुम्‍हारी शादी हाेने की सूचना के बारे में जानकार हमें बड़ी खुशी हुई। पर व्‍यस्‍त शेड्यूल के चलते मैं तुम्‍हारी शादी में शरीक नहीं हो सका। मुझे माफ कर देना। वहीं मुझे मेरे whatsapp पर भेजा गया तुम्‍हारा शादी का कार्ड मिला। इसलिए कृपया करके मेरी ओर से whatsapp पर भेजा गया 2002 रुपये का शगुन स्‍वीकार करें।  नए जोड़े के लिए मेरी ओर से शुभकामनाएं। धन्‍यवाद

यूजर बोले- ऐसों के साथ ऐसा ही किया जाना चाहिए
फोटो किसने और किसे भेजी हैं इस बारे में तो लोगों को पता नहीं लग पाया। मगर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फोटो पर यूजर ने अलग-अलग तरह से कमेंट किए हैं। एक यूजर ने लिखा कि लोग समय का अभाव बता कर शादी का कार्ड मैसेज कर देते हैं। जबकि मन के लगाव के अभाव में ऐसा हो रहा है। ऐसे में ऐसों के साथ ऐसे ही करना चाहिए। एक यूजर ने लिखा कि शादी का कार्ड मैसेज करने वालों को सभी इसी तरह से शगुन भेजें तो अक्‍ल ठिकाने आ जाए। एक यूजर ने लिखा कि शादी का ई कार्ड लोग पर्यावरण नहीं पैसे बचाने के लिए तैयार करवाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.