Move to Jagran APP

केएमपी एक्सप्रेस-वे का टाेल आंदोलनकारियों ने फिर करवाया फ्री, बना रहा तनाव, किसानों पर केस दर्ज

किसान नेता गुरनाम चढूनी ने वीडियो जारी कर इस टोल को दोबारा बंद कराने का आह्वान किया तो आंदोलनकारी भी बुधवार की दोपहर 12 बजे के बाद यहां पहुंच गए और टोल वसूली फिर से बंद करवा दी। हालांकि यहां पर पुलिस बल तैनात था। मगर कुछ न कर सके

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 06:50 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 06:50 PM (IST)
केएमपी एक्सप्रेस-वे का टाेल आंदोलनकारियों ने फिर करवाया फ्री, बना रहा तनाव, किसानों पर केस दर्ज
बहादुरगढ़ में केएमपी टोल को फ्री करवा दिया गया है, इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा

बहादुरगढ़, जेएनएन। केएमपी एक्सप्रेस-वे पर मांडौठी टोल प्लाजा को पुलिस-प्रशासन द्वारा मंगलवार को चालू करवाते ही आंदोलनकारी भी भड़क उठे। किसान नेता गुरनाम चढूनी ने वीडियो जारी कर इस टोल को दोबारा बंद कराने का आह्वान किया तो आंदोलनकारी भी बुधवार की दोपहर 12 बजे के बाद यहां पहुंच गए और टोल वसूली फिर से बंद करवा दी। हालांकि यहां पर पुलिस बल तैनात था। पता लगते ही एसडीएम और डीएसपी भी पहुंच गए, लेकिन आंदोलनकारियों को नहीं छेड़ा गया।

loksabha election banner

शाम तक टोल प्लाजा पर आंदोलनकारी जमे थे और दूसरी तरफ कुछ कदम पर पुलिस-प्रशासन का अमला। दोनों तरफ से एक दूसरे की यहां से वापसी का इंतजार होता रहा। जैसे ही आंदोलनकारी टोल प्लाजा पर झंडे लेकर पहुंचे तो नारेबाजी शुरू कर दी गई। हालांकि उनका नेतृत्व कर रहे नेताओं ने कहा कि वे किसी से झगड़ा करने के लिए नहीं आए हैं, लेकिन जब तक आंदोलन चलेगा, तब तक वे टोल चालू नहीं होने देंगे।

चढूनी ने वीडियो जारी कर बंद कराने के लिए की थी अपील :

किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने बुधवार सुबह एक वीडियो जारी करके मांडौठी टोल को फिर से बंद कराने की अपील की थी। चढूनी ने कहा था कि मांडौठी टोल को मंगलवार को पुलिस-प्रशासन ने चालू करवा दिया है। चढूनी ने आसपास के किसानों, टीकरी बॉर्डर पर बैठे आंदोलनकारियों के साथ ही खुद के संगठन के लोगों से भी इस टोल पर पहुंचकर इसे दोबारा से बंद कराने की अपील की थी। किसी तरह का झगड़ा न करने का आह्वान भी किया था। इसके बाद उनकी यूनियन से महिला नेत्री सुमन हुड्डा व अन्य किसान मांडौठी टोल पर पहुंचे और इसे दोबारा से बंद करवा दिया।

आंदोलनकारियों पर आसौदा थाना में दर्ज हुआ केस:

केएमपी टोल को बंद करवाने के बाद पुलिस की ओर से एचएसआइआइडीसी (हरियाणा राज्य औद्योगिक संरचना एवं विकास निगम) की शिकायत पर आंदोलनकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। एसडीएम हितेंद्र कुमार ने बताया कि एचएसआइआइडीसी के वरिष्ठ प्रबंधक प्रेम की ओर से इस बारे में टोल को जबरन बंद कराने के आरोप में शिकायत दी गई है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.