Move to Jagran APP

रोहतक में अफसरों को 1600 फाइलों की पेडिंग नौ दिन में करनी होंगी खत्म, प्रशासन सख्त

रोहतक निगम के संयुक्त आयुक्त सुरेश कुमार और उप नगर निगम आयुक्त हरदीप सिंह ने टैक्स ब्रांच के अधिकारियों कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान संयुक्त आयुक्त ने बताया गया कि उनके संज्ञान में आया है कि संपत्तिकर शाखा का कार्य लंबित रहता है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 10:01 AM (IST)
मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर की अतिरिक्त निगरानी रहेगी।

रोहतक, जागरण संवाददाता। रोहतक नगर निगम के पार्षदों के हंगामे के बाद अधिकारियों की नींद टूटी। टैक्स ब्रांच के अधिकारियों और कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि अवकाश वाले दिन भी काम करके पेडिंग मामले निपटाएं। दूसरी ओर, पार्षदों ने दावा किया है कि अधिकारियों को हमने 10 दिन का अल्टीमेटम दिया है। नई प्रापर्टी आइडी व प्रापर्टी टैक्स में त्रुटियों को दूर कराने से संबंधित 1600 फाइलों की पेडिंग है। यदि निर्धारित समय में इन्हें दूर नहीं किया गया तो बड़े आंदोलन का फैसला लेंगे। वहीं, बुधवार से मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर की अतिरिक्त निगरानी रहेगी, जिससे जनता को परेशानी न हो।

loksabha election banner

निगम के अधिकारियों की हिदायत, कर्मचारी अवकाश वाले दिन भी काम करके निपटाएं पेडिंग मामले

निगम के संयुक्त आयुक्त सुरेश कुमार और उप नगर निगम आयुक्त हरदीप सिंह ने टैक्स ब्रांच के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान संयुक्त आयुक्त ने बताया गया कि उनके संज्ञान में आया है कि संपत्तिकर शाखा का कार्य लंबित रहता है। इसलिए सभी संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि कर्मचारी जो भी जिम्मेदार हैं वह अपनी कार्य प्रणाली में सुधार करें। अन्यथा उनके खिलाफ नियमानुसार विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके लिए वह स्वयं जिम्मेवार होंगे। सभी अपने-अपने कार्य को गंभीरता से ले और आमजन से प्राप्त आवेदनों व आपत्तियों का समय पर निपटान किया जाए ताकि आमजन को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। उप निगम आयुक्त (डीएमसी) हरदीप सिंह ने बताया कि संपत्तिकर का कार्य भी जल्द से जल्द दुरूस्त कर लंबित कार्य का निपटान कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त आनलाइन आपत्तियां/आवेदनों को गंभीरता से लिया जा रहा है। तत्परता से कार्य किया जा रहा है। बैठक में राजेंद्र कार्यकारी अधिकारी, क्षेत्रीय कराधान अधिकारी अंकित गुलिया व अशोक कुमार, कर निरीक्षकों व अन्य कर्मचारी शामिल रहे।

पार्षदों ने लिया कार्यों का जायजा, कहा हंगामे से सुधरे हालात

डिप्टी मेयर अनिल कुमार, वार्ड-1 के पार्षद कृष्ण सेहरावत, पार्षद दो की पार्षद सुमन सैनी के प्रतिनिधि सुरेश, वार्ड-5 की पार्षद गीता के प्रतिनिधि डा. सतीश, वार्ड-8 के पार्षद सोनू, वार्ड-18 की पार्षद दीपिका नारा के प्रतिनिधि देवेंद्र ठेकेदार, वार्ड-20 की पार्षद पूनम किलोई के प्रतिनिधि सूरजमल किलोई आदि ने बैठक की। पार्षद कृष्ण ने बताया कि हंगामा जनता के हित में किया। डिप्टी मेयर अनिल कहते हैं कि सभी काउंटरों पर कार्य करने के हालात सुधरे हैं। नौ दिन में अधिकारियों को हर हाल में टैक्स ब्रांच की पेडिंग खत्म करनी होगी। वहीं, मेयर मनमोहन गोयल, सीनियर डिप्टी मेयर राजू सहगल, डिप्टी मेयर अनिल कुमार निगम में जनता के कार्यों की अतिरिक्त निगरानी रखेंगे। अनिल का कहना है कि मेरी पत्नी की तबियत खराब थी, इसलिए मैं निगम कार्यालय में नहीं आया था। अब नियमित यहां बैठूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.