Move to Jagran APP

Video Viral: फतेहाबाद में रामलीला मंचन के दौरान हिंदू धार्मिक भावना भड़काने का आरोप, पुलिस को दी शिकायत

बजरंग दल के शाखा प्रधान राकेश गोयल ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों सेंट मैरी स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा रामलीला का मंचन किया गया था। जिसमें श्रीराम सीता आदि पात्रों का मजाक उड़ाते देखा गया है। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया गया था।

By Naveen DalalEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 06:37 PM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 06:37 PM (IST)
Video Viral: फतेहाबाद में रामलीला मंचन के दौरान हिंदू धार्मिक भावना भड़काने का आरोप, पुलिस को दी शिकायत
बजरंग दल ने स्कूल पर हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया।

फतेहाबाद (टोहाना), जागरण संवाददाता। टोहाना के सैंट मैरी स्कूल में दीपावली पर्व पर विद्यार्थियों ने रामलीला का मंचन किया। मंचन के बाद वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने पर अब बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल बजरंग दल की टोहाना शाखा ने पुलिस को शिकायत देकर स्कूल पर हिंदूओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। वहीं यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद स्कूल पर कार्रवाई करने की मांग भी उठने लग गई है। यहीं कारण है कि पुलिस भी हरकत में आ गई है। शहर थाना प्रभारी ने कहा कि वो सोमवार से उच्चाधिकारियों से बात करके आगामी कार्रवाई करेंगे। वहीं बजरंग दल के सदस्य सोमवार को स्कूल के सामने हनुमान चालीसा पाठ करने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

बजरंग दल के सदस्य स्कूल के बाहर शांतिपूर्ण हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे

बजरंग दल के शाखा प्रधान राकेश गोयल ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों सेंट मैरी स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा रामलीला का मंचन किया गया था। जिसमें श्रीराम, सीता आदि पात्रों का मजाक उड़ाते देखा गया है। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया गया था, जोकि उनके द्वारा देखने के बाद उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। उन्होंने इस संदर्भ में बैठक का आयोजन कर सर्वसम्मति से निर्णय लेकर शहर थाना में शिकायत दी थी। उन्होंने कहा कि इस तरह से हमारे आराध्य व हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया जाना सरासर गलत है। इस मामले में शहर पुलिस ने सोमवार तक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। जबकि सोमवार को बजरंग दल के सदस्य स्कूल के बाहर शांतिपूर्ण हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।

ये कहना है स्कूल प्रबंधन का

सैंट मैरी स्कूल की प्रिंसिपल मधु शर्मा ने आमजन से क्षमा याचना करते हुए कहा कि वह हिंदू धर्म के ब्राह्मण परिवार से संबंधित है। वहीं सनातन धर्म में आस्था रखने वाले है। उनका स्कूल इसाई मिशनरी से संबंधित नहीं है और न ही उनके स्कूल में इसाई मिशनरी का प्रचार किया जाता है। पिछले दिनों उनके स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा रामलीला पर आधारित मंचन किया था। जिसमें उनके द्वारा प्रस्तुत किये गये दृश्यों से हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है। जिसके लिए उन्हें भारी खेद है। स्कूल प्रबंधन कमेटी व सभी स्टाफ सदस्य इसके लिए क्षमाप्रार्थी है। उन्होंने भविष्य में इस तरह का मंचन कभी न करने का विश्वास दिलवाया है।

टोहाना शहर के थाना प्रभारी सुरेंद्र कंबोज के अनुसार

उनके पास स्कूल से संबंधित शिकायत बजरंग दल द्वारा दी गई है। सोमवार को डीडीए से राय-मश्विरा करने के उपरांत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.