Move to Jagran APP

Accident: झज्जर में दर्दनाक हादसा, कमरे की छत गिरने से बुजुर्ग दंपति दबे, हुई मौत

झज्जर के गांव दुबलधन के किरमान पाना में बुधवार दोपहर को अपने प्लाट में बने कमरे में पशुओं का चारा लेने के लिए गए बुजुर्ग दंपति पर एकाएक छत गिर गई। बताया जा रहा कि कमरा काफी समय पुराना होने के कारण छत भी कमजोर हो रखी है।

By Naveen DalalEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 06:48 PM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 06:48 PM (IST)
Accident: झज्जर में दर्दनाक हादसा, कमरे की छत गिरने से बुजुर्ग दंपति दबे, हुई मौत
झज्जर में घर के छत गिरने से बुजुर्ग दंपति की मौत।

झज्जर, जागरण संवाददाता। झज्जर के गांव दुबलधन के किरमान पाना में बुधवार दोपहर को अपने प्लाट में बने कमरे में पशुओं का चारा लेने के लिए गए बुजुर्ग दंपति पर एकाएक छत गिर गई। जिस कारण दोनों बुजुर्ग दंपति मलबे के नीचे दब गए। जिसका पता लगते ही ग्रामीणों की मदद से दोनों को मलबे के नीचे से निकाला और उपचार के लिए अस्पताल में लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार

गांव दुबलधन के किरमान पाना निवासी करीब 68 वर्षीय लालसिंह व उनकी पत्नी करीब 63 वर्षीय शकुंतला बुधवार को घर पर ही थे। उन्होंने अपने प्लाट में बने कमरे में पशुओं का चारा डाल रखा है। कमरा काफी समय पुराना होने के कारण छत भी कमजोर हो रखी है। पुलिस को दिए बयान में उनके बेटे ने बताया कि बुधवार दोपहर को करीब डेढ़ बजे दोनों पशुओं का चारा लेने के लिए प्लाट में बने कमरे में गए थे। जब वे कमरे में पहुंचे तो छत अचानक गिर गई। जिस कारण दोनों (लालसिंह व उनकी पत्नी शकुंतला) छत से गिरे मलबे के नीचे दब गए। जैसे ही इस घटना का पता चला तो ग्रामीण भी घटनास्थल पर एकत्रित हो गए।

ग्रामीणों ने मलबा हटाकर बचाने का प्रयास किया, लेकिन मलबे के नीचे दबने के कारण दोनों को गंभीर चोटें आई हुई थी। ग्रामीणों ने उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित करके इसकी सूचना पुलिस को दे दी। मृतकों के बेटे ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि कमरे की छत्त कच्ची थी और काफी पुराना होने के कारण छत भी कमजोर हो रखी थी। अब पिछले दिनों लगातार हुई बरसात के कारण छत की स्थिति शायद और भी अधिक कमजोर हो गई होगी। जिस कारण यह हादसा हुआ है। हादसे में दोनों की मौत के बाद परिवार में भी मातम छाया हुआ है।

जांच अधिकारी राजेश के अनुसार

गांव दुबलधन के किरमान पाना में कमरे की छत गिरने से मलबे के नीचे बुजुर्ग दंपति दबने की सूचना मिली थी। यह सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। मृतकों के बेटे के बयान दर्ज किए हैं। जिसके आधार पर इत्फाकिया कार्रवाई की गई है। शवों को पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया।

चोट के साथ दम घुटना भी बना कारण

ग्रामीणों जताया अफसोस

गांव दुबलधन के इस हादसे में छत के गिरने की वजह से जहां बुजुर्ग दंपति को काफी चोटें आईं। वहीं, तूड़े का कमरा बंद रहने और नमी की वजह से काफी घुटन भी बन गईं। ऐसी स्थिति में वजन गिरने से तूड़े से निकली धुआं और अन्य गंदगी भी चोट के साथ-साथ दम घुटने का कारण प्रतीत हो रही हैं। बहरहाल, हुए इस हादसे के बाद गांव में घटना को लेकर ग्रामीण अफसोस व्यक्त कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.