Move to Jagran APP

अभय चौटाला ने कहा, बरोदा उपचुनाव परिणाम के बाद गिर जाएगी गठबंधन सरकार

इनेलो विधायक अभय चौटाला ने भतीजे दुष्यंत पर साधा निशाना कहा सत्ता-सुख भोगने के लिए उपमुख्यमंत्री ने भाजपा को गिरवी रखा है अपना सम्मान। बरोदा उपुचनाव में अपना वजूद बचाने में जुटे कांग्रेसी नेता वर्चस्व की लड़ रहे है लड़ाई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 01:42 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 01:42 PM (IST)
अभय चौटाला ने कहा, बरोदा उपचुनाव परिणाम के बाद गिर जाएगी गठबंधन सरकार
इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला।

रोहतक, जेएनएन। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा कि बरोदा उपचुनाव के बाद भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार गिर जाएगी। एक तरह से अभी भी सरकार अल्पमत में ही है और अधिकतर मंत्री व विधायक सरकार से नाराज हैं। बरोदा उपचुनाव के परिणाम आने के बाद प्रदेश की राजनीति की अलग ही तस्वीर होगी। वे बुधवार को झज्जर रोड स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

loksabha election banner

अभय चौटाला ने उपमुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर दुष्यंत चौटाला किसान हितैषी होते तो कृषि कानूनों के विरोध में सरकार से अपना समर्थन वापस ले लेते। लेकिन दुष्यंत ने सत्ता-सुख भोगने के लिए अपना सम्मान भाजपा के पास गिरवी रखा है। उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से प्रदेश में हालात है, उससे साफ है कि जल्द ही सरकार गिर जाएगी। कृषि कानूनों ने तो एक तरह से किसान की कमर तोड़ दी है। आज किसान अपने हकों के लिए सड़कों पर लाठियां खा रहे हैं। बरोदा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के नाम की घोषणा पर उन्होंने कहा कि जल्द ही उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। साथ ही इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला भी बरोदा हलके के गांवों का दौरा करेंगे।

इधर, विधायक कुंडू पर दर्ज एफआइआर के विरोध में समर्थकों का प्रदर्शन

महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू पर गुरुग्राम में  दर्ज एफआइआर के विरोध में बुधवार को समर्थकों ने प्रदर्शन कर सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास किया। समर्थकों ने लघुसचिवालय में पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारियों के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा और एफआइआर रद करने की मांग की। साथ ही, चेतावनी दी है कि अगर उनके खिलाफ सरकार ने राजनीतिक रूप से कोई कार्रवाई की तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सुबह विधायक बलराज कुंडू के समर्थन छात्राओं के लिए चलाई गई निश्शुल्क बसों में सवार होकर रोहतक मानसरोवर पार्क पहुंचे। यहां से प्रदर्शन करते हुए लघुसचिवालय पहुंचे और अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि महम से विधायक बलराज कुंडू लगातार भ्रष्टाचार और किसानों के मुद्दों को उठा रहे हैं। इसलिए सरकार उनके खिलाफ राजनीतिक साजिश के चलते मुकदमें दर्ज करवा रही है। लेकिन सरकार उनके विधायक को अकेला न समझे, महम चौबीसी की जनता उनके साथ है।

हांसी में भी एफआइआर रद करने की उठाई मांग

निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू के खिलाफ गुरुग्राम में दर्ज की गई एफआइआर के विरोध में हांसी  में भी कई संगठनों ने एकजुट होकर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने विधायक कुंडू पर दर्ज एफआइआर को रद करने की मांग की। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के मुख्य प्रवक्ता राम अवतार तायल के साथ हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी, हरियाणा स्टेट अनाजमंडी आढ़ती एसोसिएशन और अनाज मंडी एसोसिएशन हाँसी (हिसार) भी शामिल रहे।

विधायक देना चाहते हैं राजनीतिक रूप : परिवर्तन सिंह

उधर, गुरुग्राम में विधायक बलराज कुंडू के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाने वाले परिवर्तन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि विधायक धोखाधड़ी के मामले को राजनीतिक रूप से देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि रोहतक में उनकी पूर्व सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर के साथ कोई जान पहचान नहीं है और न ही किसी राजनीतिक दल से संबंध रखते हैं। कुंडू ने उसके साथ ही नहीं कई लोगों के साथ धोखाधड़ी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.