Move to Jagran APP

शराब तस्‍करी मामले में अभय चौटाला ने दुष्‍यंत पर बोला हमला, अनिल विज को दी बधाई

अभय चौटाला ने पूर्व एमएलए स‍तविंद्र की गिरफ्तारी पर कहा कि सही जांच में बड़े रैकेट का पर्दाफाश होगा। बोले- जेजेपी को सत्ता से हटाने जाए धान व गेहूं खरीद में भी हुआ घोटाला जांच हो

By Manoj KumarEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 03:44 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 03:44 PM (IST)
शराब तस्‍करी मामले में अभय चौटाला ने दुष्‍यंत पर बोला हमला, अनिल विज को दी बधाई
शराब तस्‍करी मामले में अभय चौटाला ने दुष्‍यंत पर बोला हमला, अनिल विज को दी बधाई

सिरसा, जेएनएन। इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने लॉकडाउन के दौरान शराब तस्‍करी मामले में पूर्व विधायक सतविंद्र राणा की गिरफ्तारी के बाद सीधे तौर पर जेजेपी और आबकारी मंत्री पर हमला बोलते हुए उन्हें सरकार से हटाने की मांग की है। एक बयान में अभय सिंह चौटाला ने कहा कि सतविंद्र राणा की गिरफ्तारी से स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश में शराब माफिया सक्रिय है और उसे आबकारी विभाग और मंत्री का संरक्षण है। वे पहले ही कहते रहे हैं कि प्रदेश में शराब माफिया सक्रिय है। पीछे जो शराब की बिक्री हुई और कैसे शराब बिकी उस पर लीपापोती का प्रयास किया गया।

loksabha election banner

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि वे मंत्री अनिल विज को बधाई देते हैं जिन्होंने पता चलते ही तुरंत एक्शन लिया। वे उम्मीद करते हैं कि जो दूसरे लोग शामिल हैं उनका पर्दाफाश होगा। इस मामले में जेजेपी के शामिल होने के आरोप है। जब तक इंक्वायरी पूर्ण नहीं होती उन्हें सत्ता से बाहर होना चाहिए नहीं तो उन्हें सत्ता से बाहर किया जाना चाहिए। इसी के साथ धान और गेहूं घोटाले की भी जांच होनी चाहिए। सरसों में भी घोटाला हुआ है। इन सबकी जांच होगी तो लोगों को बड़े रैकेट के बारे में पता चलेगा। इस सरकार के अंदर बैठे लोगों ने किसानों को लूटने का काम किया है।

शराब चोरी मामले की अपने स्तर पर करवा रहा हूं जांच : अभय सिंह

सिरसा : 11 मई को भी इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने इस मामले पर बयान दिया था। उन्‍होंने कहा कि सोनीपत शराब मामले में एसआइटी की रिपोर्ट आने दो, अभी रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा। मैं खुद अपने स्तर पर इस मामले की जांच करवा रहा हूं और जानकारी ले रहा हूं।

अभय चौटाला ने कहा कि शराब तस्करी के मामले में पकड़े गए आरोपित भूपेंद्र सिंह से ही दो नंबर की शराब पकड़ी गई थी। उससे शराब बरामद करके थाने में रखकर सीज नहीं की और न कहीं गोदाम बनाया। गोदाम वहीं बनाया जो उसकी मां के नाम है, उसी के गोदाम में ले जाकर शराब सीज कर दी। इसका मतलब पुलिस व एक्साइज मिले हुए है।

अभय सिंह ने कहा कि वे अपने लेवल पर भी इस मामले की जानकारी लेंगे। उन्होंने बताया कि उन्हें बड़ी जानकारी मिली है कि पंजाब और चंडीगढ़ के एरिया में स्थित तीन फैक्ट्रियों से लॉकडाउन के दौरान आरोपित के छह ट्रक आते रहे हैं। ये ट्रक अलग अलग जिलों में गए है। अभय सिंह ने कहा कि इस इंक्वायरी में अधिकारी कहीं सरकार के दबाव में आए तो वे इस मामले की पोल खोल कर रख देंगे। उन्होंने कहा कि शराब तस्करी में छह जिले शामिल है, गृहमंत्री का जिला अंबाला भी शामिल है।

अभय सिंह ने सिरसा में हेरोइन तस्करी की गिरफ्तारी मामले में पंजाब पुलिस ने उसे पकड़ा है, सिरसा पुलिस यूं ही पीठ थपथपा रही है। उन्‍होंने कहा सिरसा में चिट्टा तस्करी करने वालों की उन्होंने लिस्ट बनाई है। किस गांव में कौन आदमी चिट्टे का धंधा करता है। वो जल्द ही उस लिस्ट को सरकार को सौंपेंगे। पुलिस और सरकार क्या कार्रवाई करती है देखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.