Move to Jagran APP

आरोही माडल स्कूल गैबीपुर के दो प्राध्यापकों सहित 6 का नूंह में ट्रांसफर

संवाद सहयोगी, बरवाला : आरोही मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल गैबीपुर में गणित के प्राध्यापक राजेश कुमार क

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 06:58 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 06:58 PM (IST)
आरोही माडल स्कूल गैबीपुर के दो प्राध्यापकों सहित 6 का नूंह में ट्रांसफर
आरोही माडल स्कूल गैबीपुर के दो प्राध्यापकों सहित 6 का नूंह में ट्रांसफर

संवाद सहयोगी, बरवाला : आरोही मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल गैबीपुर में गणित के प्राध्यापक राजेश कुमार के साथ कथित मारपीट व बंधक बनाने के घटनाक्रम उपरांत उपजे विवाद तथा आंदोलन के शांत होने के लगभग चार माह बाद आरोही स्कूल गैबीपुर के दो प्राध्यापकों सहित 6 प्राध्यापकों का नूंह तबादला कर दिया गया है। इनमे आरोही माडल स्कूल टीचर्स एसोसिएशन अमसा के पदाधिकारी व आरोही स्कूल गैबीपुर के गणित प्रवक्ता राजेश कुमार, म्यूजिक की प्रवक्ता डाक्टर सुदीक्षा शामिल है। गणित प्रवक्ता राजेश कुमार को बंधक बनाने व उनसे मारपीट के बाद यहां सारा विवाद हुआ था। अब यह तबादला सूची जारी होने के बाद यह मामला एक बार फिर गरमा गया है। वही आरोही स्कूल गैबीपुर के प्रधानाचार्य रामरतन ने बताया कि स्कूल के दो प्राध्यापकों राजेश कुमार व डॉक्टर सुदीक्षा का तबादला नूंह किया गया है और दोनों को यहां से रिलीव कर दिया गया है।

loksabha election banner

--मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से मिलेंगे -सरपंच आरोही मॉडल स्कूल गैबीपुर के दो प्राध्यापकों सहित 6 प्राध्यापकों की नूंह में किए गए तबादले की सूची जारी होने के बाद गैबीपुर गांव के लोगों में रोष है। गैबीपुर ग्राम पंचायत के सरपंच अर्जुन मेहता गैबीपुर ने कहा है कि वह सारे प्रकरण को लेकर ग्रामीणों के साथ मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि निदेशक को स्थानीय व जिला के अधिकारियों द्वारा गलत रिपोर्ट भेजकर गुमराह किया गया है। यह तबादला सूची सरासर प्रतिशोध की सूची है और बदले की भावना से की गई कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में गैबीपुर गांव के लोगों की पंचायत बुलाकर आगामी निर्णय भी लिया जाएगा। सरपंच अर्जुन मेहता ने बताया कि अगर ग्रामीणों की सुनवाई नहीं की गई तो ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद स्कूल खुलने पर हम सरकार से यह मांग करेंगे कि हमारे गांव के इस आरोही स्कूल को ही बंद कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि यह सरासर पूरे गैबीपुर गांव की बेइज्जती है। इस फैसले से पूरे गांव में रोष है। उन्होंने कहा कि आरोही स्कूल गैबीपुर का परीक्षा परिणाम 90 फीसदी आया है और यहा नई व्यवस्था कायम होने के बाद बहुत शांति है। --जिस अध्यापक की पिटाई की गई उसी का ही कर दिया तबादला इस तबादला सूची पर सरपंच अर्जुन महता ने हैरानी जताते हुए कहा कि जिस अध्यापक को बंधक बनाकर पिटाई की गई थी उसी का ही तबादला कर दिया गया। शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों सहित जिला पुलिस कप्तान, थाना प्रभारी बरवाला, डीएसपी बरवाला सहित अन्य आला अधिकारियों को जो शिकायतें की गई उन पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। सरपंच अर्जुन मेहता ने कहा कि इस तबादला सूची को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा और इस मसले को उच्च स्तर पर ले कर जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह तबादला सूची एक षड्यंत्र है और गैबीपुर गांव के लोग इस षड्यंत्र को कामयाब नहीं होने देंगे। ---मारपीट करने बंधक बनाने व जान से मारने की धमकी का था मामला गौरतलब है कि आरोही स्कूल गैबीपुर के गणित के प्रवक्ता राजेश कुमार ने मार्च महीने के प्रथम सप्ताह में उच्चाधिकारियों के अलावा जिला पुलिस कप्तान व बरवाला पुलिस को एक लिखित शिकायत की थी। जिसमें उनके साथ स्टाफ सदस्य भी शामिल थे। राजेश कुमार ने स्कूल मुखिया पर कुछ स्टाफ के साथ मिल उनके साथ कथित मारपीट करने, बंधक बनाने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था। यह शिकायत उन्होंने सीएम ¨वडो पर भी की थी। उनका आरोप था कि उन्हें 1 घंटे तक बंधक बनाकर रखा गया और उनकी काफी बेइज्जती की गई और उन्हें बुरे तरीके से धमकाया व प्रताड़ित किया गया। उनके बाल पकड़ कर उन्हें कथित रूप से पीटा गया और उन पर झूठे केसों में फंसा कर अंदर करने की धमकियां भी दी गई। यह सारे आरोप उन्होंने मुखिया समेत चार स्टॉफ सदस्यों पर लगाएं।

---स्कूल मुखिया ने आरोपों को नकारा वही उस समय स्कूल मुखिया ने राजेश कुमार द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों को नकारा था और कहा था कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। उन पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।इसके बाद कई दिन तक आंदोलन चला ग्रामीणों ने भी इस आंदोलन में स्टाफ सदस्यों का साथ दिया। स्टाफ सदस्यों ने ग्रामीणों के साथ धरना लगाया। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा गठित 5 प्रधानाचायरें की एक कमेटी जांच के लिए भी पहुंची। इसके बाद यहां से मुखिया को डेपुटेशन पर किसी अन्य स्कूल में भेज दिया गया और यह मामला निपट गया था। परंतु तबादला सूची ने अब इस मामले को एक बार फिर हवा दे दी है। उस समय गैबीपुर गांव के सरपंच सहित ग्रामीणों ने यह चेतावनी दी थी कि अगर इस मुखिया को स्कूल में भेजा तो स्कूल को ताला जड़ा जाएगा। वहीं मुखिया ने भी स्कूल के प्राध्यापक पर गंभीर आरोप लगाते हुए उनके चरित्र पर भी सवालिया निशान लगाया था। ---किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा : सीमा गैबीपुर इस बारे गैबीपुर की निवासी व वरिष्ठ भाजपा नेत्री सीमा गैबीपुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें गांव के सरपंच अर्जुन मेहता ने तबादला सूची के बारे में और सारी स्थिति से अवगत करवाया है। इस मामले को ग्रामीणों के साथ मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के समक्ष रखा जाएगा और किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होने दिया जाएगा जो भी असलियत होगी उसे सामने लाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.