Move to Jagran APP

रसाेई में चाय बनाने गई महिला, अचानक गैस सिलेंडर में धधक उठी आग, मची चीख पुकार

हिसार में महिला रसोई में चाय बनाने के लिए गई। लेकिन इसी दौरान जब उसने गैस सिलेंडर को चालू कर चूल्हे को जलाया तो अचानक से सिलेंडर ने आग पकड़ ली।

By Manoj KumarEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 09:47 AM (IST)
रसाेई में चाय बनाने गई महिला, अचानक गैस सिलेंडर में धधक उठी आग, मची चीख पुकार
रसाेई में चाय बनाने गई महिला, अचानक गैस सिलेंडर में धधक उठी आग, मची चीख पुकार

उकलाना मंडी, जेएनएन। गांव फरीदपुर में एक घर में सिलेंडर में अचानक आग लगने के कारण घर में रखा हजारों का सामान जलकर राख हो गया। आगजनी के दौरान घर में मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, लेकिन इस दौरान घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

loksabha election banner

गांव फरीदपुर निवासी अकबर ने बताया कि सुबह करीबन साढ़े 10 बजे उनके घर की कोई महिला रसोई में चाय बनाने के लिए गई। लेकिन इसी दौरान जब उसने गैस सिलेंडर को चालू कर चूल्हे को जलाया तो अचानक से सिलेंडर ने आग पकड़ ली। सिलेंडर में आग लगने के बाद महिला घबरा गई और जब उन्होंने सिलेंडर को देखा तो उसमें से गैस लीकेज होने के कारण आग लगने का पता चला। धीरे-2 सिलेंडर में लगी आग कपड़ों में लग गई और देखते ही देखते घर के सारे सामान ने आग पकड़ ली।

हालांकि इस दौरान घर में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। घटना के बाद घर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई थी। घर के मालिक अकबर ने बताया कि 3 दिन पहले ही उनके पिता का देहांत हुआ था और इसलिए उनके घर पर रिश्तेदारों व लोगों का आना जाना लगा हुआ था। आगजनी वाले दिन भी उनके घर पर कुछ लोग आए हुए थे और आग लगने पर वे सभी लोग बाहर की तरफ भाग गए और किसी व्यक्ति को कोई भी क्षति नहीं पहुंची।

आग को बुझाने के लिए दमकल विभाग बरवाला और उकलाना से दमकल गाडिय़ां पहुंची। काफी मशक्कत के बाद करीबन आधे घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन आगजनी की इस घटना में घर में रखे सारे बिजली के उपकरण इनवर्टर-बैटरी, वाङ्क्षशग मशीन समेत अन्य उपकरण तथा अलमारी में रखे हुए सारे कपड़े व घर के दरवाजे तक जल चुके थे। आगजनी की सूचना पाकर पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटनास्थल का मुआयना किया। इस मौके पर गांव के सरपंच प्रतिनिधि ईश्वर ङ्क्षसह पहुंचे।

आगजनी से पीडि़त परिवार के मुखिया अकबर ने ग्राम पंचायत फरीदपुर, सरकार व प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की। जिस पर गांव के सरपंच प्रतिनिधि ईश्वर ङ्क्षसह ने उन्हें आश्वासन दिलाया कि वे उनकी ग्राम पंचायत स्तर पर यथासंभव आर्थिक सहायता करवाएंगे तथा सरकार व प्रशासन से भी उनके लिए आर्थिक सहायता की मांग करेंगे। वहीं,भारत गैस कंपनी के कर्मचारियों ने भी उन्हें आश्वासन दिलाया कि वे स्कीम के तहत होने वाले बीमा के अंतर्गत उनकी सहायता अवश्य करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.