Move to Jagran APP

झज्‍जर में कलयुगी पिता की गंदी हरकतों से परेशान 15 साल की बेटी ने चाइल्ड हेल्पलाइन से मांगी मदद

बेटी ने चाइल्ड हेल्पलाइन (1098) पर काल करते हुए बताया कि इन दिनों में उसकी मां अपने घर गई हुई हैं। वह अकेली पिता के साथ किराए के मकान में रहती हैं। मां के जाने के बाद पिता तीन दफा उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश कर चुके हैं।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 11:43 AM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 06:56 AM (IST)
झज्‍जर में कलयुगी पिता की गंदी हरकतों से परेशान 15 साल की बेटी ने चाइल्ड हेल्पलाइन से मांगी मदद
झज्‍जर में तीन दफा पिता ने बेटी के साथ की गलत हरकत करने की कोशिश, बेटी ने मांगी मदद

जागरण संवाददाता, झज्जर। झज्‍जर में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। मूल रुप से उत्तर प्रदेश में रहने वाला एक परिवार पिछले काफी समय से बहादुरगढ़ में रह रहा है। परिवार की करीब 15 वर्षीय बेटी ने अपने मकान मालिक की मदद से 26 जुलाई को चाइल्ड हेल्पलाइन (1098) पर काल करते हुए बताया कि इन दिनों में उसकी मां अपने घर गई हुई हैं। वह अकेली पिता के साथ किराये के मकान में रहती हैं। मां के जाने के बाद पिता तीन दफा उसके साथ गलत हरकत करने की कोशिश कर चुके हैं।

prime article banner

नाबालिग की शिकायत के बाद विभाग की टीम हरकत में आई और बच्ची को रेस्कयू करने की जिम्मेदारी जिला बाल संरक्षण अधिकारी की टीम को सौंपी गई। जिस पर जिला इकाई ने पुलिस की मदद से बच्ची को रेस्कयू करते हुए बहादुरगढ़ स्थित उमंग अनाथ आश्रम में भेजा गया है। इससे पहले बच्ची को सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत करते हुए काउंसलिंग भी कराई गईं हैं। नाबालिग की मां को सूचित कर दिया गया है। जिसके लौटने के बाद आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

तीन बजे से पहले पहुंचने का किया आग्रह

जिस पिता के भरोसे बेटी को एक मां छोड़कर गइ्र थी। उसी पिता ने बेटी के साथ गलत हरकत करने की कोशिश की है। जैसा कि नाबालिग द्वारा की गई शिकायत में सामने आया हैं। यहां खास बात यह भी आई कि उसने टीम को तीन बजे से पहले घर से आने की बात बताई थी। कहना रहा कि पिता एक फैक्ट्री में काम करता है। तीन बजे के बाद वहां से वापिस लौटता है। जिसके बाद ही वह इस तरह की हरकत करता है। ऐसी स्थिति में पुन: उसके साथ ऐसी कोई हरकत नहीं हो, के मद्देनजर ही शिकायत की गईं। बहरहाल, नाबालिग की शिकायत के आधार पर रेस्क्यू करा दिया गया है। नाबालिग की मां के भी वापिस लौटने का टीम इंतजार कर रही है।

- कोविड के दौर में पिछले करीब डेढ़ साल से प्राय: बच्चें अपने घर पर ही हैं। घर में रहने के दौरान वे अपना अधिक समय परिवार के साथ व्यतीत कर रहे हैं। लेकिन, यहां पर जिस तरह से एक पिता ने बेटी के साथ प्रयास किया। वह काफी चिंता का विषय है। बेशक ही इन दिनों में हर स्तर पर कांउसलिंग का कार्य हर स्तर पर तेजी से किया जाना चाहिए।

हेमा गुप्ता, संस्थापक, फाउंडेशन आफ फाइनेंशियल इनक्लूजन फार वीमेन

प्रतिक्रिया : नाबालिग अपनी मां की गैरहाजिरी में पिता के साथ अकेली थी। जिसने तीन दफा गलत हरकत करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। बच्ची को रेस्क्यू करने के बाद सीडब्ल्यूसी से काउंसलिंग भी कराई गई है। जिसे बहादुरगढ़ स्थित उमंग अनाथ आश्रम में छोड़ा गया है।

लतिका, जिला बाल संरक्षण अधिकारी, झज्जर।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः पानीपत में पति ने पत्नी से किया दुष्कर्म, अदालत ने सुनाई तीन साल की सजा, यह है मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.