Move to Jagran APP

रोडवेज नेता सहित 36 कर्मचारी सस्पेंड, 297 हड़तालियों पर टर्मिनेशन की लटकी तलवार

एस्मा लागू होने के बावजूद हड़ताल करने और सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने वाले हिसार डिपो के रोडवेज नेता सहित 36 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 10:26 AM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 11:01 AM (IST)
रोडवेज नेता सहित 36 कर्मचारी सस्पेंड, 297 हड़तालियों पर टर्मिनेशन की लटकी तलवार
रोडवेज नेता सहित 36 कर्मचारी सस्पेंड, 297 हड़तालियों पर टर्मिनेशन की लटकी तलवार

जेएनएन, हिसार : एस्मा लागू होने के बावजूद हड़ताल करने और सरकारी ड्यूटी में बाधा पहुंचाने वाले हिसार डिपो के रोडवेज नेता सहित 36 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं, अब भी बसें छोड़कर हड़ताल में गए 297 रोडवेज कर्मचारियों पर टर्मिनेशन की तलवार लटक रही है। ऐसा इसलिए कि रोडवेज के महाप्रबंधक खूबी राम कौशल ने 297 हड़ताली कर्मचारियों को टर्मिनेट करने की फाइल अतिरिक्त मुख्य सचिव धनपत ¨सह को भेज दी है। इन कर्मचारियों को टर्मिनेशन के नोटिस थमाए जा सकते हैं। वहीं वीरवार सुबह से ही सरकार की सख्ती का असर बस स्टैंड पर देखने को मिला। सुबह 3:55 मिनट पर चंडीगढ़ और दिल्ली सहित लंबे रूटों की बसें निर्धारित समय पर बस स्टैंड से रवाना हुई। खास बात तो यह रही कि जिन रूटों पर छह माह से किसी कारणवश बसें नहीं दौड़ पाई थीं, उन रूटों पर वीरवार को बसें सरपट दौड़ती नजर आई।

loksabha election banner

सुबह चार बजे ही रोडवेज महाप्रबंधक खूबीराम कौशल सहित चे¨कग टीम औचक निरीक्षण के लिए पहुंच गई। वहां उन्होंने संबंधित अधिकारियों से रूटों पर जाने वाली बसों का पूरा ब्योरा मांगा। साथ ही जीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दे दिए कि कोई भी कंडक्टर और चालक एस्मा का उल्लंघन करता है तो त्वरित रिपोर्ट उनके कार्यालय में पेश की जाए। ताकि संबंधित कर्मचारी से सख्ती से निपटा जा सके।

विभाग ने इसलिए किया सस्पेंड

बार-बार हड़ताल कर चक्का जाम की चेतावनी देने वाले रोडवेज नेताओं व कर्मचारियों से प्रशासन ने सख्ती से निपटने का फैसला लिया है। रोडवेज नेता दलबीर किरमारा, कुलदीप पाबड़ा सहित 36 कर्मचारियों को सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने, कैमरा तोड़ने, जबरन बसों को रोकने व एस्मा सहित कई मामलों के तहत रोडवेज ने इन कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इसी प्रकार, हिसार और हांसी सब डिपो के 297 कर्मचारियों को एस्मा के दौरान हड़ताल पर जाने और सरकार के आदेशों की अवहेलना करते हुए बस न चलाने के तहत टर्मिनेशन के नोटिस थमाए जा सकते हैं। हालांकि अभी तक रोडवेज जीएम ने इन पर कोई फैसला नहीं सुनाया है।

हिसार डिपो के आंकड़े

- कुल कर्मचारियों की संख्या : 984

- कुल बसें : 226

- हिसार डिपो में बसों की संख्या : 178

- हांसी सब डिपो में बसों की संख्या : 48

- वर्कशॉप में खड़ी कुल बसें : 7 जीएम बोले, एस्मा का किया उल्लंघन तो निपटूंगा सख्ती से

वीरवार सुबह चार बजे रोडवेज जीएम खूबीराम कौशल सहित चे¨कग टीम औचक निरीक्षण के लिए बस स्टैंड पर पहुंच गई। जहां उन्होंने रूटों पर दौड़ने वाली बसों के बारे में अधिकारियों से कई सवाल किए। साथ ही हिदायत दी कि अगर कोई भी कर्मचारी हड़ताल पर जाने का प्रयास कर नियम का उल्लंघन करता है तो संबंधित कर्मचारी की रिपोर्ट पेश की जाए, ताकि उस पर सख्ती की जा सके। इसके अलावा बस स्टैंड की व्यवस्था का भी जायजा लेकर उचित दिशा-निर्देश दिए। ----

- जमानत पर रिहा हुए हिसार डिपो के 36 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है, जिनकी रिपोर्ट मुख्यालय भेज दी गई है। हालांकि हड़ताल पर जाने वाले 297 कर्मचारियों पर शुक्रवार को विभागीय कार्रवाई की जाएगी। संभावना है कि उन्हें टर्मिनेशन के नोटिस दिए जा सकते हैं।

- खूबीराम कौशल, अतिरिक्त रोडवेज महाप्रबंधक, हिसार डिपो। - रोडवेज महाप्रबंधकों को जमानत पर रिहा होने वाले रोडवेज कर्मियों को ड्यूटी पर न लेने के आदेश दे दिए हैं। हड़ताल में शामिल कर्मचारियों के नामों की फाइलें सभी जिलों से मंगवाई हैं। इन कर्मचारियों का क्या करना है इस विषय पर विचार किया जाएगा।

- धनपत ¨सह, एसीएस, परिवहन विभाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.