Move to Jagran APP

एक करोड़ 16 लाख रुपए खर्च कर बनाया जाएगा 33 केवी बिजली सब स्टेशन, गांवों में दूर होगी समस्या

बिजली विभाग द्वारा यहा पर 33 केवी सबस्टेशन बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। टेंडर प्रक्त्रिया के बाद ठेकेदार द्वारा कार्य को शुरु कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 06:00 PM (IST)
एक करोड़ 16 लाख रुपए खर्च कर बनाया जाएगा 33 केवी बिजली सब स्टेशन, गांवों में दूर होगी समस्या
एक करोड़ 16 लाख रुपए खर्च कर बनाया जाएगा 33 केवी बिजली सब स्टेशन, गांवों में दूर होगी समस्या

नवीन वत्स, घिराय।

prime article banner

जुगलान आस-पास के गाव में बिजली की कमी को देखते हुए अब यहा पर फुल मात्रा में बिजली मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।क्योंकि बिजली विभाग द्वारा यहा पर 33 केवी सबस्टेशन बनाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। टेंडर प्रक्त्रिया के बाद ठेकेदार द्वारा कार्य को शुरु कर दिया गया है। निकटवर्ती गाव जुगलान में करीब एक करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से 33 केवी सब स्टेशन का कार्य ठेकेदार द्वारा शुरू कर दिया गया है। ग्रामीणों में इस बात को लेकर ख़ुशी हैं की पूर्व की पंचायत की मेहनत रंग लाई । उन्होंने ही प्रस्ताव बनाकर बिजली अधिकारी को सौंपा था।जो आज गाव में सब डिवीजन बनने की जो प्रक्त्रिया शुरू हुई है ।उन्हीं की देन है।ग्रामीणों ने पूर्व सरपंच बलजीत सिंह सिवाच को धन्यवाद दिया।क्षेत्र में बिजली सप्लाई व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के लिए जुगलान गाव में सब स्टेशन बनेगा।बिजली निगम ने जुगलान गाव में ओम कॉलेज के सामने भूमि देखने के बाद स्थान तय कर लिया है। बरवाला खंड के गाव जुगलान में 33 केवी का बिजली घर का कार्य संबंधित ठेकेदार द्वारा शुरू कर दिया गया है फरवरी 2019 तक बिजली घर बनकर कंप्लीट हो जाएगा।इसके लिए ग्राम पंचायत ने 2 एकड़ जमीन दे दी है। विद्युत विभाग के अधिकारियों ने कुछ समय पहले जुगलान गाव में जमीन का निरीक्षण किया और कहा कि इसकी रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजी गई थी । जिसके बिजली घर बनाने की मंजूरी मिल गई है और कार्य को ठेकेदार द्वारा शुरू कर दिया गया है।वर्तमान समय में बिजली घर ओवरलोड चल रहा है।जुगलान में मंजूरी मिलने के बाद साथ लगते तलवंडी राणा, बीड़, धिंगताना सहित 12 गावों को सीधा लाभ होगा।

आसपास के गावों को भी मिलेगा फायदा : सिवाच

गाव के पूर्व सरपंच बलजीत सिवाच ने कहा कि बिजली घर बनने से मेरे गाव को भी नहीं बल्कि आसपास के लगभग एक दर्जन गाव से को भी फायदा मिलेगा शिवाजी ने कहा कि बिजली घर बनने से हमें सुचारू बिजली सप्लाई मिलने की उम्मीद जगी है

आसपास के ग्रामीण क्षेत्र को होगा लाभ : जेई

विभाग के जेई ने बताया की दोबारा से बिजली घर का निर्माण कार्य सरयू करवा दिया है। उन्होंने जमीन की पैमाइश कर ली है रिपोर्ट बनाकर बड़े उच्च अधिकारियो को भेजी थी जिसे स्वीकृत कर लिया। अब जुगलान गाव में 33केवी का बिजलीघर बनेगा। फरवरी 2019 तक कार्य पूरा हो जाएगा।

ठेकेदार जगजीत सिंह रेडू ने बताया कि कार्य को शुरू करवा दिया गया है। फरवरी तक बिजली घर का कार्य कंप्लीट हो जाएगा। ग्रामीणों को बिजली समस्या से निजात मिलेगी। हमारी तरफ से कार्य में कोई देरी नहीं की जा रहा है । रेडडू ने कहा कि निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.