Move to Jagran APP

बिहार जा रहे 22 लोगों ने हादसे में घायल होने पर पुलिस को नहीं दी सूचना, बोले-नहीं चाहिए पुलिस कार्रवाई, घर जाना है

- सिरसा रोड पर लकड़ियों से भरे ट्रक में टकरा गई थी बस रविवार देर रात हुआ था हादस

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2020 06:17 AM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 06:17 AM (IST)
बिहार जा रहे 22 लोगों ने हादसे में घायल होने पर पुलिस को नहीं दी सूचना, बोले-नहीं चाहिए पुलिस कार्रवाई, घर जाना है
बिहार जा रहे 22 लोगों ने हादसे में घायल होने पर पुलिस को नहीं दी सूचना, बोले-नहीं चाहिए पुलिस कार्रवाई, घर जाना है

- सिरसा रोड पर लकड़ियों से भरे ट्रक में टकरा गई थी बस, रविवार देर रात हुआ था हादसा

loksabha election banner

- गंगानगर से बिहार के पूर्णिया जिले के लिए चली थी बस

- घायलों ने बस चालक पर शराब पीकर बस चलाने का लगाया आरोप

फोटो संख्या - 211

जागरण संवाददाता, हिसार:सिरसा रोड पर रविवार रात रिलायंस पेट्रोल पंप के पास हादसे का शिकार हुए गंगानगर से बस में सवार होकर पूर्णिया जा रहे मजदूरों ने मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई करवाने से इन्कार कर दिया है। सोमवार को सदर थाना पुलिस इन लोगों के बयान दर्ज करने के लिए पूछताछ करती रही। लेकिन पुलिस को ना तो हादसे में घायल सभी मरीजों की जानकारी मिल पाई और ना ही निजी अस्पताल में दाखिल मरीजों की सूचना पुलिस को भेजी गई। पुलिस ने सिविल अस्पताल में मौजूद 15 घायलों से घटना के बारे में जानकारी लेकर उनके बयान लिए, लेकिन इन लोगों ने कहा कि वे बिहार के रहने वाले हैं। उन्हें चोट लगी है, वे बस अपने गांव जाना चाहते हैं। मामले में किसी के खिलाफ शिकायत देने से उन्होंने इन्कार कर दिया।

गौरतलब है कि सिरसा रोड पर रविवार रात 12 बजे के करीब 54 मजदूरों से भरी एक बस लकड़ियों से भरे सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई थी। इस दौरान बस में सवार करीब 54 लोगों में से 20 से 22 लोग घायल हो गए थे। घायलों को मौके पर मौजूद संत नगर निवासी एक व्यक्ति ने अन्य लोगों से मिलकर एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल पहुंचाया था। वहीं उस व्यक्ति ने स्वयं भी अपनी गाड़ी में घायलों को सिविल अस्पताल पहुंचाया था। इस दौरान 15 लोगों को शहर के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। वहीं दो लोगों को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। अन्य को हल्की चोटों के कारण प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई थी।

-----------------------

मुक्तसर में धान में की सफाई करने आए थे

घायलों में से बिहार के पूर्णिया निवासी 18 वर्षीय सतीश, 22 वर्षीय सर्वेश और राजकिशोर, गंगानगर निवासी 18 वर्षीय नीरज, 18 वर्षीय टीपोन कुमार ने बताया कि वह पंजाब के मुक्तसर में धान में पंखा लगाने का काम करने के लिए दो महीने पहले वहां गए थे। रविवार को वहां से कुल 54 लोग, जिनमें दो गंगानगर से तो बाकि मुक्तसर से एक बस में सवार होकर बिहार के पूर्णिया जिले के लिए चले थे। पूर्णिया में यह सभी अलग-अलग गांव के निवासी र्ह। उन्होंने बताया कि इस दौरान मंडी में उनके ठेकेदार ने उन्हें प्रति व्यक्ति 2300 रुपये किराये पर बस करवाकर दी थी। ये बस राजस्थान के श्रीगंगानगर से चली थी। इस दौरान वहां से इस बस में चालक के अलावा दो और लोग सवार थे।

---------------------------

घायलों का आरोप-बस चालक ने पी रखी थी शराब

घायलों ने आरोप लगाते हुए कहा कि बस चालक ने शराब पी हुई थी। इन लोगों ने बताया कि उन्होंने बस चालक से कई बार कहा कि बस को सही ढंग से चलाओ लेकिन वह सामने देखने के बजाय इधर-उधर देख रहा था। बस में केवल चालक था, कंडक्टर नहीं था। इस दौरान सिरसा रोड पर हादसा हो गया। मथुरा निवासी 17 वर्षीय अजय और उसके भानजा 15 वर्षीय अहमद ने बताया कि वह गंगानगर से बस में सवार हुए थे। वे दोनों वहां एक होटल में काम करते थे, लेकिन वहां उन्हें उनकी सैलरी नहीं मिली थी। जिसके चलते वापस अपने गांव जा रहे थे। वहीं सिविल अस्तपाल में उपचाराधीन घायलों ने बताया कि सुबह से दोपहर तक उन्हें अपने तीन साथियों का पता नहीं चला कि वह किस निजी अस्पताल में दाखिल हैं।

--------------

घायलों के बयान लिए गए हैं। वे किसी पर कार्रवाई नहीं चाहते। ट्रक और दुर्घटनाग्रस्त बस थाना में ही खड़ा किया है। हादसे के बाद से बस चालक फरार है। बस के मालिक को सूचना दी गई है।

- इंस्पेक्टर मनोज, इंचार्ज, सदर थाना, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.