Move to Jagran APP

12 फीट की रजिस्ट्री 19 फीट में बना दी बिल्डिग, निगम ने तुड़वाई

फोटो 208 जागरण संवाददाता हिसार तेलीयान पुल चौक क्षेत्र के पास कुछ लोगों ने 12 फीट क

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 06:30 AM (IST)
12 फीट की रजिस्ट्री 19 फीट में बना दी बिल्डिग, निगम ने तुड़वाई
12 फीट की रजिस्ट्री 19 फीट में बना दी बिल्डिग, निगम ने तुड़वाई

फोटो : 208

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, हिसार : तेलीयान पुल चौक क्षेत्र के पास कुछ लोगों ने 12 फीट की रजिस्ट्री करवाकर 19 फीट में बिल्डिग खड़ी कर दी। एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जब निगम टीम ने सर्वे किया तो निर्माणाधीन बिल्डिग की आड़ में किए गए अतिक्रमण का सच सामने आ गया। इसके बाद बुधवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट डा. प्रदीप हुड्डा के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने करीब छह घंटे की कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटवाया। इस दौरान भवन निरीक्षक धर्मेंद्र यादव, एक्सईएन संदीप, एमई संदीप सहित निगम की तहबाजारी टीम व पुलिस बल तैनात था।

-------------

ऐसे चली कार्रवाई

सुबह करीब 12 बजे नगर निगम की टीम कार्रवाई करने तेलीयानपुल चौक क्षेत्र में पहुंची। पहले टीम ने भवन मालिक को आधा घंटे का समय देते हुए सामान बाहर निकलाने और अवैध निर्माण तोड़ने का समय दिया। इस दौरान सामान बाहर निकालते हुए भवन मालिकों का पास के व्यापारियों से झगड़ा व कहासुनी भी हुई। हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हो गया। इसके बाद टीम ने सायं करीब 6 बजे तक अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई की।

--------------

7 फीट तक चौक पर कर लिया कब्जा

शहर में अतिक्रमण करने वालों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि बाजार में एक जगह नहीं बल्कि कई जगह अवैध निर्माण का खेल चल रहा है। बुधवार को जिन तीन दुकानों पर नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की, उनके मालिकों ने तेलीयान पुल चौक क्षेत्र में 7-7 फीट तक अतिक्रमण किया हुआ था। उन्होंने बिल्डिग ही सरकारी जमीन पर खड़ी कर दी। अब प्रशासन ने जब उस पर कार्रवाई की तो वहां पर मेयर के रिश्तेदार से लेकर राजगुरु मार्केट के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

------------

पूजा मार्केट में भी निर्माण चढ़ाया जा रहा सिरे

नगर निगम की टीम ने जिस क्षेत्र में बिल्डिग तोड़ी उससे कुछ ही दूरी पर पूजा मार्केट में भी निर्माण हो रहा है लेकिन टीम को वह नजर नहीं आया। इसके अलावा इस क्षेत्र में कई ओर बिल्डिगें भी बन रही हैं। साथ ही जिस स्थान पर निगम टीम के अधिकारी कार्रवाई कर रहे थे, वहां पर रेहड़ियों के माध्यम से भी सड़क व फुटपाथ पर अतिक्रमण का बोलबाला था।

---------------

बिल्डिग नियमानुसार गलत थी। करीब 7 फीट तक अधिक निर्माण किया हुआ था। निर्माण तोड़ गया है।

- डा. प्रदीप हुड्डा, उप निगम आयुक्त, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.