Move to Jagran APP

चप्पल पहने युवक चला रहे गोली

वायुसेना के विमान सी-17 ग्लोबमास्टर हिडन एयरबेस पहुंचा तो अफगानिस्तान में फंसे लोगों के अपनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसी की आंख से खुशी के आंसू छलके तो किसी को अपनों द्वारा फोन पर बयां किया खौफनाक मंजर याद आ गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 09:37 PM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 09:37 PM (IST)
चप्पल पहने युवक चला रहे गोली
चप्पल पहने युवक चला रहे गोली

सौरभ पांडेय, साहिबाबाद (गाजियाबाद)

loksabha election banner

वायुसेना के विमान सी-17 ग्लोबमास्टर हिडन एयरबेस पहुंचा तो अफगानिस्तान में फंसे लोगों के अपनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसी की आंख से खुशी के आंसू छलके तो किसी को अपनों द्वारा फोन पर बयां किया खौफनाक मंजर याद आ गया। आइटीबीपी के अधिकारी व काबुल स्थित भारतीय दूतावास के सुरक्षा अधिकारी तेजिदर शर्मा के भतीजे रविद्र अपने चाचा को लेने के लिए सुबह से ही हिडन एयरफोर्स स्टेशन के बाहर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि चाचा से लगातार वाट्सएप कॉल के जरिये बात हो रही थी। चाचा उन्हें रोजाना का मंजर बताते थे। कहते थे कि बाहर सड़कों पर पैरों में चप्पल और कुर्ता पहने युवक फायरिग कर रहे हैं। विरोध करने पर लोगों को गोली मार देते हैं। चारों ओर दहशत का माहौल है। हालांकि आइटीबीपी ने दूतावास और आसपास के इलाके को पूरी तरह सुरक्षित किया है। ऐसे में चिता की कोई जरूरत नहीं है। भारत सरकार लगातार एंबेसी और अन्य अधिकारियों से संपर्क कर रही है। मंगलवार को हिडन एयरबेस पहुंचने पर रविद्र और उनके स्वजन ने राहत की सांस ली। उधर, तेजिदर को आइटीबीपी की बस से दिल्ली रवाना कर दिया गया। रविद्र ने कहा कि अब उनसे घर पर ही मुलाकात होगी। बेटी से मिली तो छलके खुशी के आंसू: करीब दो माह पहले काम के सिलसिले में काबुल गई स्वतंत्र पत्रकार कनिका गुप्ता की मां सुबह से बेटी से मिलने के इंतजार में थीं। शाम को वायुसेना के ग्लोबमास्टर विमान से बेटी हिडन एयरफोर्स स्टेशन पहुंची तो मां की आंख से आंसू छलक आए। उन्होंने भारत सरकार और मोदी जी को धन्यवाद कहा। जिनकी वजह से बेटी सुरक्षित लौट आई। कनिका एयरफोर्स स्टेशन के बाहर आकर अपनी मां से गले मिलीं और कहा कि तालिबान ने पूरी तरह से अफगानिस्तान को अपने कब्जे में ले लिया है। हालांकि बीते दो दिन से काबुल में कुछ शांति है। उन्होंने कहा कि लंबा सफर तय कर वह काफी थक चुकी हैं और घर जाकर आराम करना चाहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.