Move to Jagran APP

गांव से जाने वाले ओवरलोड डंपरों को रुकवाने को महिलाओं ने लगाया जाम

खेड़ा खुर्मपुर गांव की मुख्य सड़क पर दौड़ने वाले ओवरलोड डंपरों के चलते जर्जर हो रही सड़क को बचाने के लिए गांव के लोगों ने प्रशासन से मांग की थी। कई बार मांग करने के बाद प्रशासन और पुलिस ने ग्रामीणों की नहीं सुनी तो शनिवार को गांव की महिलाओं ने मोर्चा संभाल लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 06 Aug 2022 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 06 Aug 2022 07:32 PM (IST)
गांव से जाने वाले ओवरलोड डंपरों को रुकवाने को  महिलाओं ने लगाया जाम
गांव से जाने वाले ओवरलोड डंपरों को रुकवाने को महिलाओं ने लगाया जाम

संवाद सहयोगी, फरुखनगर : खेड़ा खुर्मपुर गांव की मुख्य सड़क पर दौड़ने वाले ओवरलोड डंपरों के चलते जर्जर हो रही सड़क को बचाने के लिए गांव के लोगों ने प्रशासन से मांग की थी। कई बार मांग करने के बाद प्रशासन और पुलिस ने ग्रामीणों की नहीं सुनी तो शनिवार को गांव की महिलाओं ने मोर्चा संभाल लिया। महिलाओं ने गांव के युवाओं के साथ मिल शाम करीब छह बजे सड़क जाम कर दी और दो ओवरलोड डंपर भी अपने कब्जे में ले लिए।

loksabha election banner

खेड़ा खुर्मपुर गांव की मुख्य सड़क से याकूपुर की ओर जाने वाली सड़क पर जाम लग गया। आम वाहनों के भी पहिए थमे तो सूचना फरुखनगर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार को मिली तो वह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और महिलाओं तथा ग्रामीणों को समझाने के प्रयास शुरू किए। महिलाओं ने कहा सड़क मार्केटिग बोर्ड की ओर से कुछ साल पहले पहले बनाई गई थी। मिट्टी तथा गिट्टी सीमा से अधिक भरकर लेकर चलने वाले ओवरलोड डंपर के चलते कई जगह जर्जर हो चुकी है। इसके चलते हादसे हो रहे हैं। दो दिन पहले गड्ढे में गिरने एक बुजुर्ग की टांग टूट गई। एक माह पहले इसी रोड पर स्कूटी सवार एक युवक की मौत हो चुकी है। रामरानी ने कहा दो दिन पहले एक महिला भी गंभीर रूप से घायल हो चुकी। मुख्य सड़कों पर पुलिस से डर से डंपर चालक वहां से नहीं जाकर इसी सड़क से निकलते हैं। रात में सड़क पर निकलने में डर लगता है। मुकेश ने कहा डंपरों के शोर के चलते रात में नींद नहीं आती है। ग्रामीणों ने दो डंपर पकड़े थे उनकी नंबर प्लेट भी नहीं थी। चालक कोई कागज भी नहीं दिखा सके। थाना प्रभारी ने कहा डंपर कब्जे में लेकर उनके मालिकों को नोटिस दिए जाएंगे।

---------------------

पुलिस को एक बार फिर से निर्देश दिए जाएंगे कि ओवरलोड वाहन चालकों के खिलाफ मुहिम चलाई जाए। जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना नहीं करना।

-प्रदीप कुमार, एसडीएम पटौदी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.