Move to Jagran APP

बिना मास्क वाले बनेंगे मुसीबत, भीड़ में टूट रहे कोरोना नियम

इन दिनों कोरोना केस में फिर से इजाफा होने लगा है। ऐसे में पहले से ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है लेकिन बाजारों की भीड़ में कोरोना के नियम टूट रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 06:00 PM (IST)
बिना मास्क वाले बनेंगे मुसीबत, भीड़ में टूट रहे कोरोना नियम
बिना मास्क वाले बनेंगे मुसीबत, भीड़ में टूट रहे कोरोना नियम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: इन दिनों कोरोना केस में फिर से इजाफा होने लगा है। ऐसे में पहले से ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है, लेकिन बाजारों की भीड़ में कोरोना के नियम टूट रहे हैं। सदर बाजार सहित इसके नजदीक स्थित सब्जी मंडी, खांडसा सब्जी मंडी और शहर के सेक्टर मार्केट में अभी भी लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। मास्क नहीं लगाने वालों के चालान काटने का प्रविधान है। काफी दिनों बाद दो दिसंबर को कोरोना के 19 मरीज मिले थे, इससे पहले रोजाना तीन-चार केस ही मिल रहे थे।

loksabha election banner

दुकानों पर खरीदारी के वक्त दो गज की दूरी के नियम का पालन भी नजर नहीं आता है। मौसम बदलने के कारण सर्दी-जुकाम और वायरल के मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। बिना मास्क के इनके संक्रमण का भी खतरा रहता है। नागरिकों की इस लापरवाही से हालात बेकाबू हो सकते हैं। ऐसे में नियम तोड़ने वालों पर पुलिस-प्रशासन को सख्ती बरतनी होगी।

व्यस्ततम क्षेत्र है सदर बाजार

सदर बाजार शहर का सबसे बड़ा बाजार है। रोजाना हजारों लोग खरीदारी के लिए यहां पहुंचते हैं। बाजार में अतिक्रमण के कारण सड़कें और गलियां संकरी हो चुकी हैं। ऐसे में भीड़ ज्यादा हो जाती है, लेकिन इसके बावजूद दुकानों में और बाजार में लोग बिना मास्क लगाए घूमते नजर आते हैं। रेहड़ियों पर भी ऐसे ही हालात नजर आते हैं। सेक्टर के बाजारों में भी कोरोना से बचाव में लापरवाही बरती जा रही है। बता दें कि नगर निगम ने सदर को आधुनिक बाजार बनाने की योजना बनाई थी, लेकिन सिरे नहीं चढ़ सकी।

खुद बचें, दूसरों को भी बचाएं

- कोरोना सहित सर्दी-जुकाम जैसी मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए भी मास्क लगाना जरूरी है।

- भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचना चाहिए।

- कोरोना सहित सर्दी-जुकाम जैसी मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए भी मास्क लगाना जरूरी है।

- परिवार के ज्यादा सदस्य खरीदारी के लिए साथ बाजार न जाएं।

- दुकानों या शापिग माल में खरीदारी करते वक्त समूह में खड़े न हों।

- हाथों को सैनिटाइजर से साफ करें या साबुन से धोएं।

- बढ़ते हुए प्रदूषण से भी बचाव के लिए मास्क लगाना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.