Move to Jagran APP

बारिश और शीतलहर से सर्द हुआ मौसम

बारिश और शीतलहर से क्षेत्र में मौसम सर्द हो गया है। शुक्रवार रात को रुक-रुककर बारिश होती रही। सुबह आठ बजे तक गुरुग्राम शहर में पांच एमएम बारिश दर्ज की गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 05:27 PM (IST)
बारिश और शीतलहर से सर्द हुआ मौसम
बारिश और शीतलहर से सर्द हुआ मौसम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : बारिश और शीतलहर से क्षेत्र में मौसम सर्द हो गया है। शुक्रवार रात को रुक-रुककर बारिश होती रही। सुबह आठ बजे तक गुरुग्राम शहर में पांच एमएम बारिश दर्ज की गई। जिले के अन्य इलाकों में भी बारिश होने से मौसम बदल गया। तेज सर्द हवा चलने से पारा भी लुढ़क गया। दिनभर आसमान घने बादलों से घिरा रहा। धूप नहीं खिलने के कारण सर्दी से राहत नहीं मिली। न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव सेंकते नजर आए। घरों में भी हीटर आदि से सर्दी से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को भी बारिश होने का अनुमान है।

loksabha election banner

कई इलाकों में हुआ जलभराव

बारिश होने के बाद शहर में राजीव चौक पार्किंग के नजदीक मुख्य सड़क और बसई इलाके की मुख्य सड़क पर जलभराव हुआ। निचले इलाकों की कई कालोनियों में भी हल्का जलभराव हुआ। सेक्टर 18 में भी बारिश के पानी से सड़क जलमग्न हो गई।

शहर में बारिश की स्थिति

कहां कितनी बारिश हुई (एमएम)

गुरुग्राम 5

हरसरू 6

कादीपुर 6

वजीराबाद 6

बादशाहपुर 5

सोहना 2

मानेसर 5

पटौदी 3

फरुखनगर 8

फसलों को मिल रहा फायदा

बारिश होने से रबी की फसलों को फायदा मिल रहा है। खासतौर से बारिश और कोहरे के कारण गेंहू की फसल की बढ़वार अच्छी हो रही है। सरसों, चना और जौ आदि फसलों में भी सिचाई की जरूरत नहीं है। क्षेत्र में नहरी पानी की कमी है और खेती बोरवेल आधारित है। ऐसे में ये बारिश फसलों के लिए अमृत के समान है। अधिक बारिश होने पर सरसों तथा सब्जी की फसल को नुकसान होगा, हालांकि मौसम विभाग की ओर से कहा गया कि बारिश तेज नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.