Move to Jagran APP

लाकडाउन जैसा नजारा: एहतियात के तौर पर घरों से नहीं निकल रहे लोग

तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब लोगों ने खुद ही अपनी सुरक्षा के उपाय करने शुरू कर दिए हैं। एहतियात के तौर पर अब लोग कम ही घरों से बाहर निकल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 05:39 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 06:27 PM (IST)
लाकडाउन जैसा नजारा: एहतियात के तौर पर घरों से नहीं निकल रहे लोग
लाकडाउन जैसा नजारा: एहतियात के तौर पर घरों से नहीं निकल रहे लोग

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब लोगों ने खुद ही अपनी सुरक्षा के उपाय करने शुरू कर दिए हैं। एहतियात के तौर पर अब लोग कम ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। बाजारों में भी जरूरी सामान की दुकानें ही खुल रही हैं, बाकी दुकानें सिर्फ सुबह-शाम कुछ देर के लिए खुल रही हैं। कई दुकानदारों ने तो दुकानों अस्थायी तौर पर कुछ दिन के लिए बंद ही कर दिया है। पिछले दो दिन में शहर के बाजारों में अन्य दिनों की तुलना में काफी कम लोग नजर आ रहे हैं। भीड़भाड़ कम होने के बाद ही संक्रमण में कमी आने की उम्मीद है।

loksabha election banner

बाजार में खुल रहीं आधी दुकानें

सदर बाजार में आम दिनों में पैर रखने की जगह नहीं होती है। यह शहर का सबसे बड़ा और पुराना बाजार है और पूरा शहर यहां पर खरीदारी के लिए पहुंचता है। लेकिन पिछले दो दिन में यहां पर आधी ही दुकानें खुल रही हैं। व्यापारियों का कहना है कि संक्रमण से बचाव का यही तरीका है। जरूरी सामान की दुकानों को निर्धारित समय में खोला जा रहा है। लेकिन बचाव को लेकर काफी दुकानदार अब खुद ही जागरूक होने लगे हैं। ग्राहक भी कम होने का असर बाजार में दिखाई देने लगा है। इन दिनों सदर बाजार के साथ लगते बड़ा बाजार में भी ज्यादा भीड़ नजर नहीं आ रही है।

--- सड़कों पर कम हुआ ट्रैफिक

शहर के शापिग माल्स एरिया एमजी रोड, सोहना रोड और गोल्फ कोर्स रोड पर भी दिन में कम ही वाहन नजर आते हैं। आम दिनों में यहां के शापिग माल में काफी चहल-पहल रहती है। शाम और रात के समय व सप्ताहांत पर यहां पर काफी भीड़ रहती है। लेकिन लोग इन सड़कों और शापिग माल में जरूरी खरीदारी होने पर ही जा रहे हैं। घूमने के लिए लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं। सोसायटियों में आनलाइन पहुंच रहा सामान

सोसायटियों में भी ज्यादातर लोग दूध व अन्य राशन का सामान आनलाइन ही मंगवा रहे हैं। लोग काफी दिनों से आनलाइन राशन, फल व सब्जियों आदि के लिए मोबाइल एप का सहारा ले रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए काफी नए लोग भी आनलाइन खरीदारी को ही तवज्जो दे रहे हैं।

सेक्टर-एक में स्वप्रेरित लाकडाउन, केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी

(फोटो 29 जीयूआर 5)

जागरण संवाददाता, मानेसर: आइएमटी मानेसर सेक्टर-एक में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए मार्केट को बंद करने का फैसला लिया गया है। सेक्टर की आरडब्ल्यूए ने आगे आकर मार्केट में दुकानदारों से बात की और केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने की सलाह दी। दुकानदारों ने भी आरडब्ल्यूए का सहयोग किया।

आरडब्ल्यूए अध्यक्ष शशि यादव ने बताया कि आइएमटी मानेसर सेक्टर-एक में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में हमें अभी से एहतियात बरतने की जरूरत है। सेक्टर-एक को जिला प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। अब मार्केट में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोजाना बढ़ रहा है। ऐसे में हमें अपने आप के साथ दूसरों के स्वास्थ्य की चिता करनी होगी और कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी। उन्होंने बताया कि सेक्टर एक में काफी परिवार रहते हैं। रोजाना मार्केट में जाने से कोरोना संक्रमण के फैलने का डर बना हुआ था। इसके कारण यह फैसला लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.