Move to Jagran APP

जल्द सड़क निर्माण के लिए गडकरी से आग्रह करेंगे केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत

केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बृहस्पतिवार को सिविल लाइन स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 07:13 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 07:13 PM (IST)
जल्द सड़क निर्माण के लिए गडकरी  से आग्रह करेंगे केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत
जल्द सड़क निर्माण के लिए गडकरी से आग्रह करेंगे केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बृहस्पतिवार को सिविल लाइन स्थित लोक निर्माण विश्राम गृह में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने विभिन्न सरकारी परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बारिश से पहले रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम पूरी तरह से ठीक करा लें। जानकारी दी कि दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग से एसपीआर को जोड़ने वाली सड़क के जल्द निर्माण के लिए वे केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से आग्रह करेंगे। इस बैठक में नीति आयोग के वरिष्ठ सलाहकार राकेश रंजन भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

राव इंद्रजीत सिंह ने इस बैठक के दौरान कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिल्टी (सीएसआर) के तहत चलाई जा रही परियोजनाओं की समीक्षा की। निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि सीएसआर के तहत प्रदेश के 155 राजकीय विद्यालयों में 330 स्मार्ट कंप्यूटर लैब बनेगा। इसके अलावा स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन का जीर्णोद्धार, मॉर्डन लाइब्रेरी, गांव सरमथला में डिग्री कॉलेज सहित कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है। नीति आयोग के सलाहकार ने कहा कि जिले में कई पीएसयू कंपनियों के मुख्यालय हैं। यदि उन्हें अच्छे प्रोजेक्ट तैयार कर दिए जाएं, तो वह सीएसआर के तहत काम करने के लिए भी तैयार हैं। नगर निगम क्षेत्र में शामिल 51 गांवों में प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर भी केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों से बात की। उन्होंने कहा कि इन गांवों में लाल डोरा में स्थित आवासीय प्रॉपर्टी को टैक्स में छूट दी जाए। इस पर सहमति बनी कि यह प्रस्ताव नगर निगम की सदन की बैठक में रखा जाएगा।

बैठक में गांव वजीराबाद में 10.8 एकड़ भूमि पर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम बनाने की योजना पर भी चर्चा हुई। इसमें सिटिग एरिया, बहुउद्देशीय हॉल, स्क्वैश कोर्ट, एथलेटिक ट्रैक, कबड्डी कोर्ट, बॉस्केटबॉल कोर्ट, स्वीमिग पूल, शूटिग रेंज आदि सुविधाएं होंगी। नगर निगम द्वारा कल्चरल कॉम्प्लेक्स का निर्माण कराया जाएगा। रेन वाटर हार्वेस्टिग को लेकर 15 मार्च से सर्वे शुरू होगा। बैठक में निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह, उपायुक्त अमित खत्री, जीएमसीबीएल की सीईओ सोनल गोयल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। सफाई व्यवस्था का मुद्दा उठा

बैठक के दौरान पूर्व मेयर विमल यादव ने डंपिग स्टेशन व शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि दावा तो किया जा रहा है, लेकिन शहर में ठीक से सफाई नहीं हो रही है। बंधवाड़ी स्थित डंपिग स्टेशन में कूड़े का पहाड़ बन चुका है। हमें इसे बेहतर कराने पर जोर देना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.