Move to Jagran APP

कंपनियों के सामने एकत्र होने वाले कूड़े का नहीं हो रहा समाधान

आइएमटी मानेसर के औद्योगिक क्षेत्र में निजी कंपनियों के सामने खुले में ही कूड़ा एकत्रित किया जा रहा है। इस पर नगर निगम और एचएसआइआइडीसी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही जी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 06:15 PM (IST)
कंपनियों के सामने एकत्र होने वाले 
कूड़े का नहीं हो रहा समाधान
कंपनियों के सामने एकत्र होने वाले कूड़े का नहीं हो रहा समाधान

जागरण संवाददाता, मानेसर: आइएमटी मानेसर के औद्योगिक क्षेत्र में निजी कंपनियों के सामने खुले में ही कूड़ा एकत्रित किया जा रहा है। इस पर नगर निगम और एचएसआइआइडीसी की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही जी। उद्यमियों के कहना है कि दो दो एजेंसियों को खर्च देने के बाद भी कंपनियों के मुख्य दरवाजे के सामने ही कचरा डाला जा रहा रहा है। कूड़े के अलावा पेड़ों की काटी गई टहनी तक सड़क पर ही पड़ी रहती है। वर्षा होने पर वही पानी के साथ बहकर सीवर लाइन में जाकर फंसती हैं।

loksabha election banner

उद्यमियों की तरफ से कई बार वाट्सएप के माध्यम से अधिकारियों को शिकायत दी है लेकिन शिकायत के बाद कूड़े को उठा दिया जाता है। इसके बाद अगले दिन फिर ऐसे ही कूड़ा डाल दिया जाता है। उद्यमी पंकज गुप्ता ने बताया कि उनकी कंपनी सेक्टर पांच में है। इसके मुख्य दरवाजे के सामने ही कूड़ा डाला जा रहा है।

इसको लेकर कई बार शिकायत दी जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। इससे रोजाना परेशान होना पड़ रहा है। कई बार दूसरे शहरों से उद्यमी विजिट करने आते हैं तो काफी दिक्कत होती है। सफाईकर्मी रोजाना यहां पार्क से निकलने वाला कूड़ा डाल जाते हैं। कई बार तो तीन दिन तक नहीं उठाया जाता है।

आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के महासचिव मनोज त्यागी ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में कई जगह खुले में कूड़ा डाला जा रहा है। इससे रोजाना उद्यमियों को परेशान होना पड़ रहा है। नगर निगम बनने के बाद भी उद्यमियों को सुविधा नहीं मिल रही है। उद्योगों के लिए यह सबसे जरूरी सुविधाएं मुहैया कराना है। यहां अब सुविधाएं ही नहीं मिलेंगी तो उद्यमी कब तक परेशान होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.