Move to Jagran APP

पक्ष ने सराहा विपक्ष को नहीं भाया बजट

मनोहर सरकार की दूसरी पारी के पहले बजट को लेकर सत्ता पक्ष के नेता इस बजट की सराहना करने से नहीं थक रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 08:02 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 08:07 PM (IST)
पक्ष ने सराहा विपक्ष को नहीं भाया बजट
पक्ष ने सराहा विपक्ष को नहीं भाया बजट

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : मनोहर सरकार की दूसरी पारी के पहले बजट को लेकर सत्ता पक्ष के नेता इस बजट की सराहना करने से नहीं थक रहे हैं। दूसरी ओर विपक्षी दल के नेताओं ने इसे सिरे से नकार दिया है। सत्ता पक्ष वाले कह रहे हैं यह बजट प्रदेश को विकास के पथ पर अग्रसर करेगा वहीं विपक्षी नेताओं का कहना है कि इसमें सिर्फ आंकड़ों की बाजीगरी है। इससे किसी का भला नहीं होने वाला है। प्रदेश को सबसे अधिक राजस्व देने वाले गुरुग्राम को कुछ नया नहीं मिला है। यह बजट हर परिवार के आगे बढ़ने वाला साबित होगा। यह किसान, गरीब और मध्यम वर्ग को विकास की ओर ले जाने वाला बजट है। इससे सबका साथ-सबका विकास होगा। इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल बधाई के पात्र है। शिक्षा व चिकित्सा पर विशेष जोर दिया गया है।

loksabha election banner

--मनीष यादव, प्रदेश अध्यक्ष, भारतीय जनता युवा मोर्चा (हरियाणा)

मुख्यमंत्री ने बजट में पलवल- सोनीपत के बीच केएमपी के साथ एक आर्बिटल रेल लाइन के लिए पांच हजार करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। इस मार्ग पर दोहरी रेल लाइन बिछाई जाएगी तथा इसका विद्युतीकरण भी होगा। इससे पटौदी क्षेत्र में एक नई रेल लाइन मिल जाएगी।

--सत्यप्रकाश जरावता, विधायक पटौदी क्षेत्र यह शानदार बजट है। इसमें समाज के हर वर्ग के उत्थान एवं विकास की व्यवस्था है। ग्रामीण एवं शहरी विकास को यह बजट समर्पित है। इस अच्छे बजट के लिए मैं मुख्यमंत्री के प्रति अपना आभार व्यक्त करता हूं।

-महेश चौहान, राष्ट्रीय प्रशिक्षण प्रमुख भाजपा युवा मोर्चा। हरियाणा सरकार का यह बजट प्रदेश के इतिहास का सबसे बेकार बजट है। यह पूरी तरह से दिशा हीन है। बजट हवा-हवाई है। मुख्यमंत्री ने लीपापोती की है। बजट में रोजगार का भी कोई जिक्र तक नहीं है। इंडस्ट्री को कुछ नहीं मिला। बरसात में झील बनने वाले गुरुग्राम के लिए कुछ नहीं दिया।

--कैप्टन अजय सिंह यादव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री।

--

बजट कोई दम नहीं है। किसी को फायदा इस बजट से होने वाला नहीं है। इस बजट का विकास से कुछ लेना-देना नहीं है। युवाओं के लिए इसमें कुछ खास नहीं है। इंडस्ट्री दम तोड़ रही मगर राहत के लिए सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया।

--सुधीर चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रदेश सरकार के बजट से हर वर्ग को निराशा हाथ लगी है। किसी भी क्षेत्र में बेहतर करने की इच्छा शक्ति नहीं दिखाई दे रही है। प्रदेश को सबसे अधिक राजस्व गुरुग्राम देता है लेकिन इसके ऊपर भी ध्यान नहीं दिया गया। बजट पूरी तरह दिशाहीन है। ऐसा लगता है जैसे सरकार के पास कोई लक्ष्य ही नहीं है।

- सुखबीर सिंह कटारिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.