Move to Jagran APP

आज विस में उठेगा कासन की जमीन अधिग्रहण का मामला

क्षेत्र के गांव कासन सहरावन कुकडौला की 1810 एकड़ जमीन के अधिग्रहण का मुद्दा मंगलवार को विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2022 08:05 PM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2022 08:05 PM (IST)
आज विस में उठेगा कासन की जमीन अधिग्रहण का मामला

जागरण संवाददाता, मानेसर :

loksabha election banner

क्षेत्र के गांव कासन, सहरावन, कुकडौला की 1810 एकड़ जमीन के अधिग्रहण का मुद्दा मंगलवार को विधानसभा सत्र में उठाया जाएगा। पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता की तरफ से सवाल रखा गया है।

बता दें कि एचएसआइआइडीसी की तरफ से औद्योगिक विस्तार के लिए 1810 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। 16 अगस्त को इसके लिए अवार्ड सुनाया जाना है। किसान इस अधिग्रहण का विरोध कर रहे हैं। इसके विरोध में किसान पिछले 48 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। किसानों का कहना है जब तक सरकार जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया को रद नहीं करेगी, यह धरना जारी रहेगा। अब किसानों की तरफ से ठोस कदम उठाए जाएंगे। पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता ने बताया कि किसानों के इस मुद्दे को पिछले विधानसभा सत्र में भी उठाया गया था। अब फिर से सवाल लगाया गया है। मंगलवार को इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पूछा जाएगा। इस मांग को लेकर किसान तीन बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिल चुके हैं और कई बार अधिकारियों और मंत्रियों से मिल चुके हैं। किसानों का कहना है कि हमारे क्षेत्र से हजारों एकड़ जमीन पहले ही अधिग्रहीत हो चुकी है। अब इस बची हुई जमीन का अधिग्रहण करने की तैयारी की जा रही है। इससे किसानों के पास निवास के लिए भी जमीन नहीं बचेगी। किसानों की इस मांग को सरकार की तरफ से माना जाना चाहिए और जमीन के अधिग्रहण को रद करना चाहिए। सोमवार को 48वें दिन किसानों ने बैठक की और आगे की रणनीति तैयार की। इसके साथ ही किसानों ने काले झंडे लेकर प्रदर्शन भी किया। किसानों का कहना है कि अगर सरकार इस जमीन अधिग्रहण को रद नहीं करेगी तो जल्द ही बड़े कदम उठाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.