Move to Jagran APP

पुलिस को मुंह चिढ़ा रहे लुटेरे और झपटमार

साइबर सिटी में लूट और झपटमारी के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। बृहस्पतिवार को अलग-अलग थानों में दो मामले दर्ज कराए गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 07:02 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 07:02 PM (IST)
पुलिस को मुंह चिढ़ा रहे लुटेरे और झपटमार
पुलिस को मुंह चिढ़ा रहे लुटेरे और झपटमार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी में लूट और झपटमारी के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। बृहस्पतिवार को अलग-अलग थानों में दो मामले दर्ज कराए गए। इस तरह पिछले 10 दिनों के भीतर 10 वारदात हो चुकी हैं। बदमाश इतने बेखौफ हो चुके हैं कि वे किसी भी समय कहीं भी वारदात को अंजाम देने लगे हैं। महिला अधिवक्ता से चेन झपटकर फरार: कृष्णा कालोनी निवासी अधिवक्ता नीरू सेठी बृहस्पतिवार शाम साढ़े पांच बजे अदालत से घर के निकली थीं। कुछ ही दूरी के बाद बाइक सवार दो युवक उनकी स्कूटी के साथ-साथ चलने लगे। बेरी वाले बाग से आगे एक स्कूल के नजदीक पहुंचते ही बाइक सवार युवक चेन झपटकर फरार हो गए। करीब दो तोले की चेन थी। शिकायत के आधार पर शिवाजी नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से आरोपितों की पहचान की जा रही है।

loksabha election banner

बता दें कि शिवाजी नगर थाना इलाके में ही बुधवार दोपहर एक महिला से लूट की वारदात हुई थी। बाइक सवार युवक बैग लेकर फरार हो गए थे। उसमें चार से पांच लाख रुपये के आभूषण थे। मामले में स्थानीय थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम भी लगी हुई है, लेकिन समाचार लिखे जाने तक कुछ भी सफलता नहीं मिली है। हथियार के बल पर कैब लूटी : उत्तर प्रदेश के औरेया जिले के गांव गाजीपुर निवासी योगेश कुमार मंगलवार रात हयातपुर चौक के नजदीक सवारियों के इंतजार में अपनी कैब के साथ खड़े थे। उसी दौरान एक युवक आया और कहा कि उसे फरुखनगर जाना है। थोड़ी दूर ही जाने के बाद युवक ने कट्टा दिखाते हुए धमकी दी कि सीधा चलाता रह, अन्यथा गोली मार दूंगा। बीच में उसने अपने तीन अन्य साथियों को बैठा लिया। इसके बाद सभी ने योगेश को पीछे की सीट पर बैठा लिया। रास्ते में उनका मोबाइल छीनकर कहीं फेंक दिया। फिर पटौदी इलाके में सुनसान जगह पर उन्हें बाहर उतारकर सभी कैब सहित फरार हो गए। शिकायत के आधार पर सेक्टर-10ए थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

अतिरिक्त थाना प्रभारी सब-इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार का कहना है कि आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों से आरोपित की पहचान की जा रही है। पहचान होते ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों के दौरान हुई वारदात

31 मार्च : सेक्टर-पांच इलाके में आटो चालक से लूट

31 मार्च : सेक्टर-55 इलाके में डिलीवरी ब्वाय से लूट

31 मार्च : सेक्टर-55 इलाके में ही कोरियर ब्वाय से लूट

चार अप्रैल : राजीव चौक पर महिला के साथ झपटमारी

पांच अप्रैल : गांव कांकरौला इलाके में महिला के साथ झपटमारी

छह अप्रैल : सेक्टर-46 इलाके में इंजीनियर से लूट

छह अप्रैल : सेक्टर-पांच इलाके में आटो चालक से लूट

सात अप्रैल : शिव नगर इलाके में महिला से झपटमारी लूट व झपटमारी के आरोपितों की पहचान की जा रही है। इसके लिए स्थानीय थानों की पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की कई टीमें लगी हुई हैं। जल्द ही आरोपित गिरफ्त में होंगे।

-प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम), गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.