विविध गतिविधियां: सेक्टर-चार क्षेत्र में बनेंगी सड़कें

गुड़गांव के विधायक सुधीर सिगला ने शुक्रवार को सेक्टर-चार क्षेत्र में विभिन्न आरएमसी सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। यह सड़कें 2.26 करोड़ रुपये के खर्च से तैयार होंगी।

JagranPublish: Fri, 01 Jul 2022 06:41 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 06:41 PM (IST)
विविध गतिविधियां: सेक्टर-चार क्षेत्र में बनेंगी सड़कें

वि, गुरुग्राम: गुड़गांव के विधायक सुधीर सिगला ने शुक्रवार को सेक्टर-चार क्षेत्र में विभिन्न आरएमसी सड़कों के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। यह सड़कें 2.26 करोड़ रुपये के खर्च से तैयार होंगी। इस अवसर पर मेयर मधु आजाद, पार्षद सीमा पाहुजा, समाजसेवी पवन पाहुजा, एमके बहल, आरबी सिगा, मोहन लाल वर्मा, राकेश कालड़ा, असीम वर्मा, प्रवीण मिश्रा और प्रवेश कुमार उपस्थित रहे। विधायक ने अपने संबोधन में कहा कि लोगों को अपने आसपास वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम बनवाना चाहिए, जिससे कि पानी नालों में बहने के बजाय इस सिस्टम के माध्यम से जमीन में जाए। विधायक ने गुरुग्राम में विकसित हो रही सोसायटियों की आरडब्ल्यूए से भी अनुरोध किया है कि वह वहां पर वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम जरूर लगवाएं। इससे पानी की बर्बादी नहीं होगी।

स्वास्थ्य विभाग मनाएगा दस्त नियंत्रण पखवाड़ा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: स्वास्थ्य विभाग एक से पंद्रह जुलाई तक दस्त नियंत्रण पखवाड़ा मनाएगा। शुक्रवार को इसकी शुरुआत की गई है। सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने बताया कि शून्य से पांच वर्ष के बच्चों को ओआरएस घोल के पैकेट दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गांव में आशा वर्कर्स घर-घर तथा जिला अस्पताल और पीचएसी, सीएचसी पर यह अभियान चलेगा। इसमें बच्चों को डायरिया से बचाव के लिए अभिभावकों को बताया जाएगा। अगर कोई बीमार होता है तो तुरंत डाक्टर को दिखाया जाए। डाक्टर यादव ने कहा कि डेढ़ लाख बच्चों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। वर्षा के मौसम में डायरिया का खतरा रहता है। साफ सफाई रखने और घर का बना ताजा खाने से बचाव रहेगा। डाक्टर यादव ने कहा कि स्वच्छ पानी और ताजा घर का बना खाना डायरिया बीमारी से बचाव करेगा।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept