Move to Jagran APP

आरडब्ल्यूए ने रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी सेक्टर व सोसायटी में कार्यक्रमों की धूम रही। आरडब्ल्यूए में बच्चों के रंगारंग कार्यक्रमों के साथ 75वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया। कई आरडब्ल्यूए ने छोटे बच्चों से ध्वजारोहण कराया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 08:13 PM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 08:26 PM (IST)
आरडब्ल्यूए ने रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस
आरडब्ल्यूए ने रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी सेक्टर व सोसायटी में कार्यक्रमों की धूम रही। आरडब्ल्यूए में बच्चों के रंगारंग कार्यक्रमों के साथ 75वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया। कई आरडब्ल्यूए ने छोटे बच्चों से ध्वजारोहण कराया, वहीं कई आरडब्ल्यूए में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों ने ध्वजारोहण किया। कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को भी सम्मानित किया गया

loksabha election banner

सेक्टर 3,5 व 6 में मनाया स्वतंत्रता दिवस

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सेक्टर में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। बच्चों के लिए ड्राइंग प्रतियोगिता भी रखी गई। आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में श्रवण दुबे व पूर्व कार्यकारी अभियंता महेंद्र पाल रहे। मियांवाली कालोनी में मुख्य अतिथि रहे पूरन यादव

हरियाणा गो सेवा आयोग के सदस्य पूरन यादव लोहचब ने मियांवाली कालोनी में ध्वजारोहण किया। विशिष्ट अतिथि मियांवाली हाउसिग ग्रुप सोसायटी के अध्यक्ष सुरेश चौधरी रहे। अध्यक्षता राजकुमार राव प्रधान ने की। सीनियर सिटीजन क्लब के संरक्षक बाबूलाल शर्मा, उप प्रधान एसके जैन, कोषाध्यक्ष सुभाष चन्द्र खंडूजा, सचिव पीसी जैन, आडिटर चंद्र प्रकाश भारद्वाज, शिवदत्त आर्य, डीके जैन, के के पाल , विरेंद्र यादव यादव, सुभाष गुप्ता, नरेद्र, लक्ष्मण सिंह, उत्तम चंद गुप्ता भी मौजूद रहे। पूनम गुप्ता व पूनम यादव की टीम ने देशभक्ति के गीत पेश किए।

शामलात चौपाल में किया हवन

शामलात चौपाल में राष्ट्रीय क्रांतिकारी युवा संगठन व महिला विकास सुरक्षा संगठन ने आजादी का महोत्सव धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ यज्ञ करके किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में पर्यावरण संरक्षण के प्रदेश संयोजक नवीन गोयल और विशिष्ट अतिथि के रूप में परविदर कटारिया मौजूद रहे। एमराल्ड हिल्स में किया कोरोना योद्धाओं को सम्मानित

सेक्टर-65 एमराल्ड हिल्स सोसायटी में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। वरिष्ठ नागरिकों ने ध्वजारोहण किया। मां भारती की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वीरों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। आरडब्ल्यूए की उपाध्यक्ष पूनम गुप्ता ने बताया कि कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले राज रोहिल्ला, शमीम, अजय, सचिन, मोहनलाल को सम्मानित किया गया। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

सेक्टर-23ए में लेफ्टिनेंट जनरल रवि साहनी ने किया ध्वजारोहण

सेक्टर-23ए में सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल रवि साहनी, पदम श्री विजेता वरिष्ठ पत्रकार पुष्पेश पंत, नगर निगम पार्षद शकुंतला यादव व जिला जज सुभाष गोयल ने ध्वजारोहण किया। आरडब्ल्यूए की अध्यक्ष नीरु यादव ने बताया कि जिन परिवारों के लोग कोरोना काल में असमय ही काल का ग्रास बन गए। उन परिवारों को कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया। सभी लोगों ने उन परिवारों का हौसला बढ़ाया। बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

आरडी सिटी सेक्टर-52 में केसी अग्रवाल ने किया ध्वजारोहण

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के मुख्य अभियंता केसी अग्रवाल ने आरडी सिटी में ध्वजारोहण किया। सोसायटी के बच्चों ने देश भक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि केसी अग्रवाल ने प्रशंसा पत्र दिए। केसी अग्रवाल ने आरडी सिटी को माडल सोसायटी के रूप में विकसित करने का आश्वासन दिया। उन्होंने पावर कट की समस्या का भी स्थाई समाधान करने की बात लोगों से कहीं। आरडब्ल्यूए के प्रधान प्रवीण यादव, पूर्व निगम पार्षद अशोक यादव, चांद राम शर्मा, निहाल सिंह, उपमंडल अभियंता विक्रम सिंह, सुरेश कुमार पाणिनी गुप्ता, एन अग्रवाल व आरपी अग्रवाल के अलावा सोसायटी के सभी गणमान्य लोग मौजूद रहे। सुशांत विश्वविद्यालय में मनाया स्वतंत्रता दिवस

सुशांत विश्वविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति डाक्टर डीएनएस कुमार ने ध्वजारोहण किया।

कोरोना काल में महामारी से निपटने में अपना योगदान देने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया गया। कुलपति डाक्टर डीएनएस कुमार ने कहा कि आजादी हमें बड़े संघर्षों के बाद मिली है। इस आजादी के लिए देश के अनेकों वीरों ने अपने प्राणों का बलिदान दिए हैं। स्वतंत्रता सेनानियों को याद करना और उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करना हम सब का फर्ज है। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. संजीव शर्मा व कौशल विकास विभाग की डा. शैली भी मौजूद रहे।

सेक्टर-37 बीपीटीपी में मनाया स्वतंत्रता दिवस

सेक्टर-37 स्थित बीपीटीपी सोसायटी में आरडब्ल्यूए ने स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया। सोसायटी के बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीत नृत्य और कविताएं प्रस्तुत की। प्रतिभागी बच्चों को सोसायटी के वरिष्ठ नागरिकों ने सम्मानित किया। आरडब्ल्यूए के महासचिव हेमंत ने बताया कि देश भक्ति के कार्यक्रमों के लिए बच्चे कई दिनों से तैयारी कर रहे थे।

सेक्टर 23ए में 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाया धूमधाम से

सेक्टर 23ए में 75वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। आरडब्लूए के पदाधिकारियों, सोसायटी की महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों ने कार्यक्रम में भाग लिया। सेक्टर में रहने वाले पूर्व सैनिकों ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रीय गान गाया और फिर सभी लोगों को मिठाइयां बांटी गई। आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष मलखान सिंह यादव, उपाध्यक्ष राजेंद्र यादव, कर्नल वेद प्रकाश, सुभाष चंद्र कौशिक, अमित यादव, मायाराम, हरपाल यादव, शिवकुमार, जेसी शर्मा, सौरव अस्थाना व अनिल यादव आदि मौजूद रहे।

पार्क प्राइम में वरिष्ठ नागरिक ने फहराया झंडा

सेक्टर-66 स्थित बीपीटीपी पार्क प्राइम सोसायटी में वरिष्ठ नागरिक अजीत मनचंदा व आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष राजेश यादव ने ध्वजारोहण किया। बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम किए। महिलाओं व बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विजेता महिला और बच्चों को इनाम दिए गए। वैश्विक महामारी में बेहतर सेवा देने वाले सिक्योरिटी अफसर नटवर, श्री राम, पुष्पेंद्र, दीपक व सूरज को सम्मानित किया गया। उप्पल साउथएंड में राजेश खटाना ने किया ध्वजारोहण

सेक्टर-49 स्थित उप्पल साउथ एंड सोसायटी में आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष राजेश खटाना अधिवक्ता ने ध्वजारोहण किया। भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया। बच्चों महिलाओं व वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग-अलग खेल प्रतियोगिताएं रखी गई। आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वीर सैनिकों स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर याद किया गया। युवा एकता इंडिया फाउंडेशन में मनाया स्वतंत्रता दिवस

युवा एकता इंडिया फाउंडेशन ने बादशाहपुर शाखा में ध्वजारोहण किया। संस्था जरूरतमंद बच्चों को निशुल्क पढ़ाने का काम करती है। संस्था में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया। संस्था के अध्यक्ष बलराम कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम में प्रवीण, नवीन, संजय सैनी, जतन वीर, सतेंद्र राघव, देवेंद्र राघव, डा. वीवी सदामते मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.