Move to Jagran APP

व‌र्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक चुने गए राजेश खुल्लर का हुआ स्वागत

व‌र्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक राजेश खुल्लर ने पटौदी के आश्रम हरि मंदिर पहुंचकर महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज का लिया आशीर्वाद

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 01:54 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 01:54 PM (IST)
व‌र्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक चुने गए राजेश खुल्लर का हुआ स्वागत
व‌र्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक चुने गए राजेश खुल्लर का हुआ स्वागत

संवाद सहयोगी, पटौदी : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रहे व‌र्ल्ड बैंक के कार्यकारी निदेशक चुने गए राजेश खुल्लर ने पटौदी के आश्रम हरि मंदिर पहुंचकर आश्रम के संचालक महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज का आशीर्वाद लिया। उनके साथ उनकी पत्नी सोनिया भी थीं।

loksabha election banner

इस अवसर पर महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज ने भी व‌र्ल्ड बैंक में उनकी नियुक्ति पर खुशी जाहिर करते हुए उनका अभिनंदन किया व शाल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। स्वामी धर्मदेव महाराज ने कहा कि पहले प्रदेश में अपनी सेवाएं देते रहे राजेश खुल्लर अब व‌र्ल्ड बैंक में भारत व कई पड़ोसी देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह प्रदेश के लिए ही नहीं देश के लिए भी गौरव की बात है। इस अवसर पर उपस्थित नगरवासियों ने भी उनका जोरदार अभिनंदन किया। नगर पालिका अध्यक्ष चंद्र भान सहगल व पूर्व पालिका उपाध्यक्ष राधे श्याम मक्कड़ ने मांग की कि उपमंडलीय सचिवालय बनने के बाद बेकार पड़े पुराने तहसील कार्यालय को सरकार नगर पालिका पटौदी को दे दे ताकि नगरपालिका वहां कोई और भवन बना सके।

इस अवसर पर स्वामी धर्मदेव महाराज के शिष्य अभिषेक बांगा, तिलक राज, प्राचार्य मदन मोहन भट्ट, सुरेंद्र धवन, पालिका उपाध्यक्ष जर्मन सैनी, हर भगवान खुराना, साहिब राम बत्रा, अनिल यादव, मनोज व महेंद्र सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे। दैनिक जागरण से बातचीत में राजेश खुल्लर ने कहा कि उन्हें वहां भारत, भूटान, बांग्लादेश व श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा। उनका प्रयास रहेगा कि वे इन देशों की आवाज बने व उन्हें उनकी आवश्यकतानुसार ऋण उपलब्ध हो। उन्होंने बताया कि वह एक नवंबर को अमेरिका के वाशिगटन डीसी के लिए रवाना होंगे। बता दें कि व‌र्ल्ड बैंक में विश्व भर से ऐसे 25 कार्यकारी निदेशक चुने जाते हैं जो एक देश अथवा देशों के एक समूह का प्रतिनिधित्व करते हैं। 1988 बैच के हरियाणा कैडर के आइएएस अधिकारी राजेश खुल्लर इन 25 कार्यकारी निदेशकों में एक होंगे। उनकी यह नियुक्ति तीन वर्ष के लिए की गई है। 31 अगस्त 2023 को वे सेवानिवृत्त होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.