Move to Jagran APP

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में बिजली मंत्री फहराएंगे राष्ट्रध्वज

सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में 26 जनवरी को जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह होगा। प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह राष्ट्रध्वज फहराएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 04:57 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 04:57 PM (IST)
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में 
बिजली मंत्री फहराएंगे राष्ट्रध्वज
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में बिजली मंत्री फहराएंगे राष्ट्रध्वज

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सेक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में 26 जनवरी को जिलास्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह होगा। प्रदेश के बिजली मंत्री रणजीत सिंह राष्ट्रध्वज फहराएंगे। यहां प्रस्तुत सभी कार्यक्रमों को यूट्यूब पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के अलावा सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान वाले स्वयंसेवी और निजी संस्थाओं को भी सम्मानित किया जाएगा।

prime article banner

यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने बुधवार को दी। उन्होंने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के इस दौर में सरकार और जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशानुसार समारोह आयोजित किया जाएगा। समारोह की तैयारियां भी कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुसार ही की जा रही हैं। बैठने की व्यवस्था, कार्यक्रम और परेड आदि के दौरान उचित शारीरिक दूरी का पालन किया जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कम संख्या में कार्यक्रम के दौरान लोग मौजूद रहेंगे। संख्या को सीमित रखने के लिए पीटी, डंबल और लेजियम शो की प्रस्तुति को रद कर दिया गया है। गणतंत्र दिवस समारोह में परेड की टुकड़ियों द्वारा मार्च पास्ट किया जाएगा। इसके अलावा इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पहले की अपेक्षा कम ही रखे जाएंगे।

इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों पर आधारित झांकियां भी निकाली जाएंगी। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि समारोह स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन, बैरिकेडिग, परेड-सलामी दस्ता, राष्ट्रगान आदि की व्यवस्था संबंधित विभागों को दी गई है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह राष्ट्रीय पर्व है और इस मौके पर स्वतंत्रता सेनानियों, बलिदानियों और पूर्व सैनिकों का सम्मान करना हमारी समृद्ध परंपरा है। स्वतंत्रता सेनानियों की वृद्धावस्था और आयु को ध्यान में रखते हुए उन्हें उनके निवास पर जाकर ही सम्मानित किया जाएगा। आमजन से अपील की गई है कि वह गणतंत्र दिवस समारोह से वर्चुअल माध्यम से जुड़ आनंद उठाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.