किरायेदारों का सत्यापन करने के लिए पुलिस ने चलाया अभियान

पुलिस ने रविवार सुबह पांच से नौ बजे तक एसीपी हरेंद्र कुमार के नेतृत्व में हेलीमंडी के टोडापुर क्षेत्र में किरायेदारों के मूल पते का सत्यापन करने के लिए अभियान चलाया। एसीपी ने पटौदी फरुखनगर तथा बिलासपुर पुलिस की कुल 14 टीम बनाकर अभियान चलाया।

JagranPublish: Sun, 22 May 2022 08:14 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 08:14 PM (IST)
किरायेदारों का सत्यापन करने के लिए पुलिस ने चलाया अभियान

संवाद सहयोगी, हेलीमंडी : पुलिस ने रविवार सुबह पांच से नौ बजे तक एसीपी हरेंद्र कुमार के नेतृत्व में हेलीमंडी के टोडापुर क्षेत्र में किरायेदारों के मूल पते का सत्यापन करने के लिए अभियान चलाया। एसीपी ने पटौदी, फरुखनगर तथा बिलासपुर पुलिस की कुल 14 टीम बनाकर अभियान चलाया। कालोनी में काफी संख्या में पुलिसकर्मियों को देख लोग पहले यह समझ बैठे की कोई बड़ी वारदात हो गई। जब पुलिसकर्मियों ने घर-घर दस्तक देकर किरायेदारों के बारे में पूछना शुरू किया तो लोगों सही बात पता चली। लगभग 200 घरों का सर्वे किया गया तथा मकान मालिकों से उनके किरायेदारों के बारे में पूछकर किरायेदारों के आधार कार्ड एवं पहचान पत्र आदि लेकर चेक किए गए। 30 घरों में कोई किरायेदार नहीं था। लगभग 140 किरायेदारों के पहचान पत्र के आधार पर अब पुलिस उनके थाना क्षेत्रों से उनके चरित्र आदि के बारे में पता करेगी। इस दौरान लगभग 30 वाहन भी चेक किए गए। लावारिस अवस्था में खड़ी एक मोटरसाइकिल को कब्जे में लिया गया।

हेलीमंडी एवं कुछ अन्य स्थानों पर चोरी की वारदात हो रही हैं। विशेषकर उन घरों में चोरी ज्यादा हो रही हैं, जिनमें रहने वाले घर में ताला लगाकर चले जाते थे। ऐसे में शक जाहिर किया जा रहा था कि इनके पीछे आसपास रह रहे लोगों का हाथ हो सकता है। 15 अप्रैल को एसीपी द्वारा पीस कमेटी के गठन के गठन के लिए पटौदी के उपमंडल सचिवालय में बुलाई गई गणमान्य लोगों की बैठक में लोगों ने यह मुद्दा उठाया था। तब एसीपी हरेंद्र कुमार ने निर्देश दिया था कि पटौदी हेलीमंडी नगरों तथा क्षेत्र के सभी गांवों के लोग अपने किरायेदारों का पुलिस वेरिफिकेशन अवश्य करवा लें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept