Move to Jagran APP

पॉश कालोनी डीएलएफ के लोग पेयजल संकट से परेशान

आलीशान गगनचुंबी इमारतों के बीच डीएलएफ फेज-वन में बड़ी-बड़ी कोठी में रहने वाले लोग पेयजल के लिए परेशान हैं। इस उमस भरी गर्मी में वह पांच दिन से पानी के लिए तड़प रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 07:49 PM (IST)
पॉश कालोनी डीएलएफ के लोग पेयजल संकट से परेशान
पॉश कालोनी डीएलएफ के लोग पेयजल संकट से परेशान

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम : आलीशान गगनचुंबी इमारतों के बीच डीएलएफ फेज-वन में बड़ी-बड़ी कोठी में रहने वाले लोग पेयजल के लिए परेशान हैं। इस उमसभरी गर्मी में वह पांच दिन से पानी के लिए तरस रहे हैं। रोजाना उन्हें वाटर टैंकर मंगाने पड़ रहे हैं। टैंकर वाले में भी हजार से पंद्रह सौ रुपये लेने लगे हैं। यह परेशानी गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अॅथारिटी (जीएमडीए) के वाटर बूस्टिग स्टेशन लगी मोटर की मरम्मत न होने के चलते हुई है। तीन में से एक मोटर भी ठीक ढंग से नहीं चल पा रही है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ। मई माह में भी यहां के लोगों को कई दिनों तक पेयजल संकट झेलना पड़ा था।

prime article banner

डीएलएफ फेज-1 स्थित ए, बी, सी डी, ई, एफ ब्लॉक के लोग पेयजल आपूर्ति को लेकर शिकायत कर रहे है। विभाग के वाटर बूस्टिग स्टेशन पर मोटर रिपेयरिग न होने के चलते जलापूर्ति बाधित हो रही है। इससे अभी तक लोगों की भरपूर पेयजल नहीं मिला है। शुक्रवार सुबह लोगों को पानी नहीं आया। शाम को भी 20-25 मिनट ही पानी मिला। शनिवार को एक बूंद पानी नहीं आया। इसके चलते लोगों के घरों के अंडरग्राउंड टैंक भी सूखे हुए है।

डीएलएफ फेज-1 निवासी मुकेश मलिक, सुरेश कुमार, सुनील गोस्वामी, अंजू खतरी, विनोद त्रिसाल, सुनील कपूर ने कहा कि बीते एक सप्ताह से पानी नहीं मिल रहा है। इतनी भीषण गर्मी में स्थानीय प्रशासन लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल तक भी उपलब्ध नहीं करा पा रहा है। यहां के लोग आज हर तरह के कर का भुगतान कर रहे है, बावजूद इसके बुनियादी सुविधाओं के लिए भी लोगों को प्रशासन के समक्ष गिड़गिड़ाना पड़ता है। लोग अपने पैसे से निजी टैंकर मंगवाकर अपना गुजर बसर कर रहे है। वर्जन..

जल संकट को लेकर डीएलएफ प्रबंधन, जीएमडीए के मुख्य अभियंता तथा कार्यकारी अभियंता को लिखित में शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन बीते 5-6 दिनों से लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। अधिकारी भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

-आरएस राठी, निगम पार्षद

डीएलएफ इलाके की जिम्मेदारी डीएलएफ प्रबंधन की है। हमारी तरफ से पूरा पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। उनके बूस्टर पंप से ही पानी आगे ठीक से नहीं बढ़ रहा है।

-अभिनव वर्मा, कार्यकारी अभियंता जीएमडीए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.