Move to Jagran APP

हर घर तिरंगा अभियान: राहगीरी में दिखा देशभक्ति से ओतप्रोत वातावरण

हर घर तिरंगा अभियान की सफलता सुनिश्चित करने और अधिक से अधिक लोगों को इससे जोड़ने के उद्देश्य से रविवार को सेक्टर-14 मार्केट में जिला प्रशासन द्वारा राहगीरी का आयोजन कराया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 04:07 PM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 04:07 PM (IST)
हर घर तिरंगा अभियान:
राहगीरी में दिखा देशभक्ति से ओतप्रोत वातावरण
हर घर तिरंगा अभियान: राहगीरी में दिखा देशभक्ति से ओतप्रोत वातावरण

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हर घर तिरंगा अभियान की सफलता सुनिश्चित करने और अधिक से अधिक लोगों को इससे जोड़ने के उद्देश्य से रविवार को सेक्टर-14 मार्केट में जिला प्रशासन द्वारा राहगीरी का आयोजन किया गया। इसके प्रति लोगों में भारी उत्साह दिखा। हर आयुवर्ग के लोगों ने राहगीरी के अंतर्गत आयोजित विभिन्न गतिविधियों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों पर बच्चे, बूढ़े और जवान सभी थिरकते नजर आए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने सभी को हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

आदित्य तथा उसके सहयोगियों द्वारा जुंबा की उत्कृष्ट प्रस्तुति दी गई। राजकीय माडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने एक्रोबैट योग से संबंधित आश्चर्यचकित करने वाले कई आसनों को प्रस्तुत किया। इसे लोगों ने खूब सराहा। कार्यक्रम में टीम आफ गाड ग्रुप की ओर से फ्लैश माब की प्रस्तुति दी गई। कलाकार योगी ने अपने लाइव आर्ट पेंटिग के माध्यम लोगों में देशभक्ति की भावना भरने का काम किया। हर किसी ने उनकी कलाकारी की सराहना की। शुभ्रा पुरी के देश मेरी शान है जैसे देशभक्ति के गीत प्रस्तुत कर हर किसी को जोश से भर दिया।

जिला खेल तथा युवा कार्यक्रम विभाग की देखरेख में जिमनास्टिक, बाक्सिग और ताइक्वांडो की प्रस्तुति दी गई। 'ये देश है वीर जवानों का', 'सबसे आगे होंगे हिदुस्तानी' आदि गीत भी प्रस्तुत किए गए। हर घर तिरंगा अभियान तथा आजादी के अमृत महोत्सव पर आधारित प्रतियोगिताएं भी कराई गईं। राहगीरी में एसडीएम अंकिता चौधरी तथा नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विजय यादव भी उपस्थित रहे।

अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी से आग्रह किया कि वे 13 से 15 अगस्त के बीच अपने-अपने घरों, दुकानों तथा अन्य प्रतिष्ठानों पर तिरंगा लगाएं। राहगीरी के प्रति लोगों के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग सुबह छह बजे से पहले ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए थे। पाट पेंटिग, चित्रकला, रस्साकशी, सांप-सीढ़ी सहित अन्य गतिविधियों में लोगों ने हिस्सा लिया। अतिरिक्त उपायुक्त, एसडीएम तथा नगर निगम के संयुक्त आयुक्त ने प्रतिभागी कलाकारों को स्मृति चिन्ह भेंट किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.