Move to Jagran APP

SIT करेगी ड्रग तस्करों का नेटवर्क ध्वस्त, तस्करी के आरोप में चार इराकी नागरिक गिरफ्तार

ड्रग तस्करों का नेटवर्क ध्वस्त करने के लिए पुलिस आयुक्त केके राव ने सहायक पुलिस आयुक्त (डीएलएफ) करण गोयल के नेतृत्व में शनिवार शाम एसआइटी का गठन कर दिया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 07:59 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 07:59 PM (IST)
SIT करेगी ड्रग तस्करों का नेटवर्क ध्वस्त, तस्करी के आरोप में चार इराकी नागरिक गिरफ्तार
SIT करेगी ड्रग तस्करों का नेटवर्क ध्वस्त, तस्करी के आरोप में चार इराकी नागरिक गिरफ्तार

गुरुग्राम [आदित्य राज]। ड्रग तस्करों का नेटवर्क ध्वस्त करने के लिए पुलिस आयुक्त केके राव ने सहायक पुलिस आयुक्त (डीएलएफ) करण गोयल के नेतृत्व में शनिवार शाम एसआइटी का गठन कर दिया। इसमें एक इंस्पेक्टर, दो सब इंस्पेक्टरों के साथ ही साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन से भी दो अधिकारी शामिल किए गए हैं। गठन के साथ ही टीम ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। बताया जाता है कि टीम ने दिल्ली से रुद्रा मेडिकोज के संचालक तरुण को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही कई अन्य की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी चल रही है। तस्करी के आरोपितों से पूछताछ के आधार दिल्ली में छापेमारी चल रही है। गुरुग्राम इलाके में भी छापेमारी जारी है, लेकिन एक के अलावा अन्य पकड़ में नहीं आ रहे। ऐसा लगता है कि या तो सभी इलाके से फरार हो चुके हैं या फिर भूमिगत हो चुके हैं।

loksabha election banner

27 जुलाई को हुआ था भंंडाफोड़

जिला औषधि नियंत्रक विभाग की टीम ने 27 जुलाई की रात सीएम फ्लाइंग स्क्वायड व गुरुग्राम पुलिस की मदद से अंतरराष्ट्रीय ड्रग (दवा) तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। सेक्टर-56 इलाके से आव्स राद एवं अकरम जबकि सदर थाना इलाके से मोहनाद एवं ओथमाना ए अईद गिरफ्तार किए गए। सभी इराकी मूल के हैं।

गैर कानूनी तरीके से करते हैं दवा सप्लाई

आरोप है कि सभी गैर कानूनी तरीके से विदेशों में दवाइयां सप्लाई करते थे। दोनाें इलाकों में छापेमारी के दौरान नशे, कैंसर और कोरोना से जुड़ी भारी मात्रा में न केवल दवाइयां बरामद की गईं बल्कि लगभग 75 लाख रुपये एवं एक फॉर्च्यूनर भी बरामद की गई। इनसे पूछताछ के आधार पर मेदांता अस्पताल के नजदीक दवा की दुकान चलाने वाले कारोबारी प्रदीप को गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है कि इसने पूछताछ में एक-दो कारोबारियों के नाम लिए हैं। कुछ कारोबारियों के नाम इराकी मूल के गिरफ्तार आरोपितों ने लिए हैं। सभी की पहचान कर ली गई है। उनके ठिकानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। एसआइटी के प्रभारी व सहायक पुलिस आयुक्त (डीएलएफ) करण गोयल ने बताया कि बारीकी से जांच शुरू कर दी गई है। ड्रग तस्करी के आरोपितों से जिन कारोबारियों के संबंध हैं, सभी को गिरफ्तार किया जाएगा। जहां से जिस समय सूचना मिलेगी, उसी समय छापेमारी की जाएगी।

धवस्त होगा पूरा नेटवर्क

ड्रग तस्करी का मामला काफी गंभीर है। इसे देखते हुए एसआइटी का गठन कर दिया है ताकि पूरा नेटवर्क ध्वस्त हो सके। जब तक नेटवर्क ध्वस्त नहीं होगा तब तक तस्करी पर पूरी तरह लगाम नहीं लगेगी। उम्मीद है जल्द ही सभी आरोपित गिरफ्त में होंगे।

केके राव, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.