Move to Jagran APP

पुलिस की बड़ी कामयाबी: कुख्‍यात गैंगस्‍टर कौशल गिरफ्तार

कुख्‍यात गैंगस्‍टर कौशल को पालम एयरपोर्ट से सुबह चार बजे एसटीएफ ने गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 04:31 PM (IST)
पुलिस की बड़ी कामयाबी: कुख्‍यात गैंगस्‍टर कौशल गिरफ्तार
पुलिस की बड़ी कामयाबी: कुख्‍यात गैंगस्‍टर कौशल गिरफ्तार

गुरुग्राम/फरीदाबाद कुख्‍यात गैंगस्‍टर कौशल को पालम एयरपोर्ट से सुबह चार बजे एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। यह पुलिस की बहुत बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। फरीदाबाद पुलिस आयुक्त केके राव ने कहा कि गैंगस्टर कौशल को सोमवार सुबह पालम एयरपोर्ट से इनपुट के मिले आधार के बाद एसटीएफ टीम ने गिरफ्तार किया।

loksabha election banner

पुलिस आयुक्त ने कहा कि कौशल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी था। इसलिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ने तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दी और एसटीएफ के आईजी सतीश बाल्यान, पलवल के एसपी नरेंद्र बिजारणिया और टीम के अन्य सदस्यों ने वहां पहुंचकर गैंगस्टर को हिरासत में ले लिया। गैंगस्टर कौशल से 70000 दिरहम और 1 दर्जन से अधिक मोबाइल फोन मिले।

बता दें कि पूरे हरियाणा ही नहीं बल्कि आसपास के राज्यों में हत्या, लूट, रंगदारी या फिर फिरौती का मामला हो हर क्राइम की सुई कुख्यात गैंगस्टर कौशल तक पहुंच ही जा रही थी।

इस कुख्यात गैंगस्टर कौशल की पालम एयरपोर्ट से गिरफ्तारी के बाद फरीदाबाद के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर केके राव दोपहर 3:00 बजे फरीदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। अभी तक केके राव एसटीएफ के चीफ की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार कौशल स्पेन भागने की तैयारी कर रहा था। उसके पास से 14 मोबाइल भी बरामद हुए हैं। आठ महीने पहले रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था। काफी समय से एसटीएफ एवं गुरुग्राम पुलिस उसके पीछे लगे हुई थी।

इतना ही नहीं गुरुग्राम पुलिस ने उसके खिलाफ ऑपरेशन क्लीन अप चला रखा था। इस समय हरियाणा का सबसे कुख्यात गैंगस्टर के रूप में इसकी गिनती हो रही है। एसटीएफ के टॉप 10 गैंगस्टर की सूची में भी उसका नाम सबसे ऊपर है। ऐसे में यह गिरफ्तारी पुलिस को बड़ी राहत दे रही है।

गुरुग्राम में आतंक का पर्याय बन चुका कुख्यात गैंगस्टर कौशल पालम एयरपोर्ट पर 14 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार हुआ है। उसके पास से स्पेन का पासपोर्ट भी मिला है। इससे साफ है कि वह स्पेन भागने की तैयारी में था। एलओसी नोटिस जारी होने की वजह से उसे एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पकड़ लिया था।

कुख्यात गैंगस्टर कौशल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस एवं एलओसी नोटिस दोनों सात महीने पहले जारी किए गए थे। सूत्र बताते हैं कुछ देर पहले कुख्यात गैंगस्टर कौशल को गुरुग्राम कोर्ट में भी पेश कर दिया गया। पूछताछ के लिए उसे 2 सितंबर तक के लिए रिमांड पर लिया गया है। उसके लिए वसूली करने वाले गुर्गों को पकड़ने के लिए एसटीएफ ने 7 टीमें गठित कर दी। अब गुरुग्राम एवं फरीदाबाद में एक साथ छापेमारी चल रही है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों के लिए यहां करें क्‍लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.