Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: वक्त की मांग में फैशन का पर्याय बन रहे स्टाइलिश घरेलू परिधान

ऑफिस की मी¨टग के लिए पहले कॉरपोरेट परिधान का चयन करना बड़ी सतर्कता का काम होता था। अब ऐसा नहीं रहा। अब घर पर पहनने वाले कपड़े ही मी¨टग में पहने जा रहे हैं।

By Edited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 06:56 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 03:29 PM (IST)
लाइफस्टाइल: वक्त की मांग में फैशन का पर्याय बन रहे स्टाइलिश घरेलू परिधान
लाइफस्टाइल: वक्त की मांग में फैशन का पर्याय बन रहे स्टाइलिश घरेलू परिधान

गुरुग्राम, प्रियंका दुबे मेहता। ऑफिस की मीटिंग के लिए पहले कॉरपोरेट परिधान का चयन करना बड़ी सतर्कता का काम होता था। अब ऐसा नहीं रहा। अब घर पर पहनने वाले कपड़े ही मीटिंग में पहने जा रहे हैं। बस फर्क इतना है कि ऑनलाइन मीटिंग के लिए इन परिधानों को स्टाइलिश अंदाज में बनवाया जा रहा।

loksabha election banner

अब कैजुअल वियर नए फॉर्मल वियर का पर्याय बन चुका है जहां लोग ऑफिसों में फॉर्मल और सेमी फॉर्मल कपड़े पहनते थे, अब वहीं इनकी मांग में कमी दिख रही है। शॉपिंग साइटें हों या फिर कपड़ों के स्टोर, हर जगह कैजुअल वियर की मांग बढ़ रही है। वर्क फ्रॉम होम में घरों में काम करते हुए लोग फंकी व आरामदायक परिधान पहनना चाहते हैं।

स्टाइलिश हुए परिधानफॉर्मल की परिधियों से निकलकर फॉर्मल कपड़े अब स्टाइल की सीमा में पहुंच गए हैं। फैशन डिजाइनर्स की माने तो, लोग लाउंजवियर (आरामदायक घरेलू कपड़े) और घर पर पहनने वाले कपड़ों की स्टाइलिश वेरायटी की मांग कर रहे हैं।

फैशन डिजाइनर्स के मुताबिक अब घर पर पहने जा सकने वाले आरामदायक कपड़ों में आरामदायक स्टाइलिंग कर नए वक्त के हिसाब से परिधान बना रहे हैं।पैच वर्कलोग अब घर पर पहने जा सकने वाले क्यूट कपड़ों की मांग कर रहे हैं। फैशन डिजाइनर सुगंधा के मुताबिक इस तरह से बदले वक्त की बदली जरूरत ने लोगों के लिए जो टॉप बनाए जा रहे हैं उनमें पैच वर्क के जरिए खूबसूरत लुक दिया जा रहा है।

टीशर्ट-पायजामा हुए लोकप्रिय

फैशन डिजाइनर रितिका के मुताबिक लोग घर पर पहने जा सकने वाले कुर्ता पायजामा लेना पसंद कर रहे हैं। ऐसे में वे आरामदायक फैब्रिक कॉटन, जॉर्जेट और खादी में इस तरह के परिधान बना रही हैं, जो देखने में स्टाइलिश हो और पहनने में आरामदायक। लोग वेबिनार और ऑफिस मीटिंग के लिए स्टाइलिश टॉप की मांग कर रहे हैं।

फैशन स्टाइलिस्ट अंजू मान ने बताया कि अब लोग घर पर पहने जाने वाले परिधानों पर स्टाइलिश पैचवर्क या डिजाइन चाहते हैं। फॉर्मल कपड़ों की मांग तो बिलकुल खत्म हो गई है। अब लोग ऑनलाइन ऑफिस और घर के लिए आरामदायक परिधान बनवा रहे हैं। वहीं, हुमा खान ने बताया कि वक्त ने फैशन को भी बदल दिया है। बदली लाइफस्टाइल में लोगों की जरूरत के हिसाब से कपड़े बनाए जा रहे हैं। ऐसे डिजाइनर घर पर पहने जाने वाले कपड़ों को ही स्टाइलिश लुक देने में जुटे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.