Move to Jagran APP

अमिताभ अपने जन्‍मदिन पर गुरुग्राम की दीपा के साथ खेलेंगे KBC, जानें अन्‍य रोचक बातें

पद्मश्री व खेल रत्न अवार्ड से नवाजी जा चुकी दीपा का चयन केबीसी में उनकी खेल उपलब्धियों के कारण किया गया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 08:19 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 08:19 PM (IST)
अमिताभ अपने जन्‍मदिन पर गुरुग्राम की दीपा के साथ खेलेंगे KBC, जानें अन्‍य रोचक बातें
अमिताभ अपने जन्‍मदिन पर गुरुग्राम की दीपा के साथ खेलेंगे KBC, जानें अन्‍य रोचक बातें

गुरुग्राम (अनिल भारद्वाज)। KBC: रियो पैरा ओलंपिक में शॉटपुट में रजत पदक जीत कर राष्ट्र का गौरव बढ़ाने वाली दीपा मलिक 11 अक्टूबर को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से रू-ब-रू होंगी। वह उनके सामने केबीसी की हॉट सीट पर बैठकर उनके सवालों का जवाब देंगी। पद्मश्री व खेल रत्न अवार्ड से नवाजी जा चुकी दीपा का चयन केबीसी में उनकी खेल उपलब्धियों के कारण किया गया है। उन्होंने बताया कि जब उनके पास केबीसी से फोन आया तो उन्होंने यह ऑफर तुरंत स्वीकार कर लिया।

loksabha election banner

राशि जीतने के बाद करेंगी खिलाड़ियों की मदद

उनका कहना है कि अगर वह केबीसी में धनराशि जीतती हैं तो वह इसका इस्तेमाल दिव्यांग खिलाड़ियों के हित व प्रोत्साहन में करेंगी। अमिताभ बच्चन के सामने केबीसी हॉट सीट पर दीपा के साथ पैरा विश्व चैंपियनशिप में पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी भी मौजूद रहेंगी। दीपा ने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि वह अमिताभ जैसी बड़ी शख्सियत से उनके जन्मदिन के मौके पर मिलेंगी।

11 अक्‍टूबर को है अमिताभ का जन्‍मदिन

बता दें कि 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। आज दीपा सिर्फ दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए ही नहीं हर महिला के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्होंने शारीरिक तौर से दिव्यांग होने के बाद भी देश के मान-सम्मान को बढ़ाने का जो काम किया है, वह यादगार रहेगा।

अपनी कमियों को कमजोरी नहीं मजबूती बनाएं

दीपा ने कहा कि महिलाओं के लिए उनका संदेश है कि वह अपनी कमियों को कमजोरी नहीं, मजबूती बनाएं। जिस समय वह केबीसी की हॉट सीट पर बैठेंगी, उस समय रियो पैरा ओलंपिक में उनके द्वारा जीते पदक को पहनकर बैठेंगी। इस मौके पर उनकी मां वीणा नागपाल, बेटी अंबिका मलिक व देविका मलिक भी मौजूद रहेंगी। देविका ने बताया कि सबसे बड़ी बात यह है कि जिस दिन मेरी मां हॉट सीट पर होंगी, उसी दिन इंटरनेशनल ग‌र्ल्स चाइल्ड डे भी है।

 दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.