Move to Jagran APP

उल्लावास गांव में छह मंजिला इमारत के झुकने से मचा हड़कंप, SDM ने दिए जांच के आदेश Gurugram News

गांव उल्लावास में एक और मौत की इमारत खड़ी है। छह मंजिला इस इमारत के पिलर व दीवार में दरार आ गई हैजिसके चलते झुक भी गई है। इमारत कभी भी गिर सकती है।

By Edited By: Published: Mon, 05 Aug 2019 06:40 PM (IST)Updated: Mon, 05 Aug 2019 09:40 PM (IST)
उल्लावास गांव में छह मंजिला इमारत के झुकने से मचा हड़कंप, SDM ने दिए जांच के आदेश Gurugram News
उल्लावास गांव में छह मंजिला इमारत के झुकने से मचा हड़कंप, SDM ने दिए जांच के आदेश Gurugram News

गुरुग्राम [सत्येंद्र सिंह] गांव उल्लावास में एक और मौत की इमारत खड़ी है। छह मंजिला इस इमारत के पिलर व दीवार में दरार आ गई है, जिसके चलते झुक गई है। इमारत कभी भी गिर सकती है। आसपास रहने वाले डर के मारे घर छोड़ दूसरी जगह रहने लगे हैं। प्रशासन से भी गुहार लगाई है। शिकायत के बाद जागे अधिकारियों ने कहा जांच कर इमारत गिराई जाएगी।

loksabha election banner

बता दें कि उल्लावास वही गांव है जहां 24 जनवरी की रात चार मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसके नीचे दबकर सात लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद सरकार ने मरने वाले लोगों के परिवार को चार-चार लाख की आर्थिक मदद दी थी। इमारत के पास रहने वाले लोगों में डर समाया हुआ है। बगल में रहने वाली महिला राजेश ने सीएम विंडो और जिला प्रशासन को दी गई शिकायत में बताया कि झुकी इमारत कभी भी गिर सकती है। इमारत की नींव दो से तीन फुट ही है जिसके चलते ऊपरी मंजिलों का भार इमारत सह नहीं पाई और झुक गई।

इससे पहले बगैर अनुमति के बनाई गई इमारत की नींव कमजोर थी जिसके चलते वह गिर गई थी। राजेश की तरह उनके पड़ोसी रविंदर भी इमारत के खतरे से दहशत में हैं। बड़ा सवाल है कि जब पहले हादसा हो चुका है और प्रदेश सरकार ने ऐसी खतरनाक इमारतों को चिन्हित कर गिराने के आदेश दिए थे तो इस इमारत तक प्रशासन की आंख क्यों नहीं पहुंची। ऐसी नौबत क्यों आई कि पड़ोस के लोगों को खाना-पीना छोड़ प्रशासन के पास आना पड़ा।

वहीं, एसडीएम जितेंद्र कुमार का कहना है कि बीडीपीओ सोहना की अगुवाई में जांच टीम बनाई है, जिसमें टाउन कंट्री प्लानिंग के अधिकारी भी शामिल हैं। जांच के बाद इमारत गिराने लायक होगी तो उसे गिरा दिया जाएगा।

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.