Move to Jagran APP

यूपी पुलिस की तर्ज पर अपराधियों पर नकेल कस रही गुरुग्राम पुलिस, आंकड़े दे रहे गवाही

पुलिस आयुक्त केके राव ने क्राइम ब्रांच की टीमों के साथ बैठक कर इलाके में सक्रिय सभी मोस्ट वांटेड एवं वांटेड को पकड़ने का निर्देश दिया था। निर्देश देते हुए यह भी कहा था कि बदमाशों को उनकी भाषा में ही जवाब दें।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 06:47 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 06:47 PM (IST)
यूपी पुलिस की तर्ज पर अपराधियों पर नकेल कस रही गुरुग्राम पुलिस, आंकड़े दे रहे गवाही
बदमाशों को उनकी भाषा में ही जवाब दिया जाने लगा

गुरुग्राम (आदित्य राज)। अपराधियों के ऊपर नकेल कसने के लिए गुरुग्राम पुलिस पूरी तरह उत्तरप्रदेश की पुलिस की तर्ज पर चलती दिख रही है। बदमाशों को उनकी भाषा में ही जवाब दिया जाने लगा है यानी गोली का जवाब गोली से दी जा रही है। इसका प्रमाण है पिछले कुछ महीनों के दौरान बदमाशों के साथ गुरुग्राम क्राइम ब्रांच की पांच बार मुठभेड़। तीन बार मुठभेड़ तो प्रदेश में कुख्यात तीन गैंगस्टरों के गुर्गों के साथ हो चुकी है। गोली लगने से जहां दो बदमाशों की मौत हो चुकी है वहीं कई घायल भी हुए।

loksabha election banner

गत वर्ष अक्टूबर महीने के दौरान पुलिस आयुक्त केके राव ने क्राइम ब्रांच की टीमों के साथ बैठक कर इलाके में सक्रिय सभी मोस्ट वांटेड एवं वांटेड को पकड़ने का निर्देश दिया था। निर्देश देते हुए यह भी कहा था कि बदमाशों को उनकी भाषा में ही जवाब दें। यदि वे गोली चलाते हैं तो बचाव में गोली चलाएं। किसी भी हाल में बदमाश फरार न होने पाएं। इसके बाद से क्राइम ब्रांच की सभी टीम टाप गियर में दिख रही है। जिस समय सूचना मिलती है उसी समय इलाके की टीम मौके के लिए रवाना हो जाती है।

यही नहीं जैसे ही बदमाश गोली चलाना शुरू करते हैं, वैसे ही क्राइम ब्रांच की टीम भी गोली चलानी शुरू कर देती है। रविवार रात कार लूट के इरादे से पहुंचे हथियारबंद पांच बदमाश गुरुग्राम-सोहना रोड पर गांव भोंडसी के सामने से लेकर गांव रिठौज तक फायरिंग करते रहे लेकिन क्राइम ब्रांच की सेक्टर-39 टीम पीछे नहीं हटी। दो पुलिसकर्मियों को गोली लगने के बाद भी टीम ने दो बदमाशों के पैर में गोली मारकर दबोच लिया। अंधेरे का फायदा उठाकर तीन बदमाश फरार होने में कामयाब रहे। गोलियों की तड़तड़ाहट से पूरा इलाका गूंज उठा।

मुठभेड़ के बाद गिरफ्तारी

6 अक्टूबर : कुख्यात गैंगस्टर सूबे गुर्जर गैंग के शूटर राजेश, अमन, कमल उर्फ कमली को गिरफ्तार किया गया।

20 अक्टूबर : कुख्यात गैंगस्टर संदीप बड़वासनी गैंग के शार्प शूटर सोमबीर उर्फ चांद काे गिरफ्तार किया गया।

10 नवंबर : कुख्यात गैंगस्टर कौशल के गैंग के सत्येंद्र पाठक एवं रोहित उर्फ लंबू के साथ मुठभेड़ हुई, जिसमें लंबू की मौत हो गई।

7 दिसंबर : राजस्थान के भिवाड़ी इलाके में कार लूट गैंग के गोविंद, रोहित, मोहित एवं मामन के साथ मुठभेड़ हुई थी।

3 जनवरी : कार लूट के इरादे से पहुंचे पांच बदमाशों के साथ मुठभेड़, गोली लगने के बाद दो दबोच लिए गए।

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि बदमाशों को उनकी भाषा में ही जवाब दिया जाएगा। यदि वे गोली चलाएंगे तो जवाब गोली से ही दिया जाएगा। क्राइम ब्रांच की सेक्टर-39 टीम ने काफी बेहतर प्रयास किया है। टीम को इनाम दिया जाएगा। जल्द ही फरार बदमाश पकड़े जाएंगे। जितने भी बदमाश फरार चल रहे हैं या इनामी हैं, सभी को जेल की सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। अधिकतर भेजे जा चुके हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.