Move to Jagran APP

गुरुग्राम में बीच सड़क पर पेट्रोल टैंकर में लगी आग, तीन किलोमीटर तक लगा लंबा जाम

बृहस्पतिवार दोपहर करीब दो बजे हुई घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। बीच सड़क पर टैंकर खड़ा होने से दिल्ली- गुरुग्राम-अलवर हाईवे पर करीब तीन किलोमीटर तक जाम लग गया। वहीं तावडू-सोहना मार्ग पर भी दो किलोमीटर तक दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:18 PM (IST)
गुरुग्राम में बीच सड़क पर पेट्रोल टैंकर में लगी आग, तीन किलोमीटर तक लगा लंबा जाम
दमकल कर्मी गाड़ी के साथ पहुंचे और टैंकर में लगी आग को बुझाया।

सोहना, सतीश राघव। शहर के के आंबेडकर चौक पर गुरुवार की दोहपर को कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। यहां पर इंजन में हुई शार्ट सर्किट के बाद पेट्रोल टैंकर में आग लग गई। धुआं चालक केबिन में फैला तो चालक ने टैंकर को बीच सड़क में खड़ा कर अपनी जान बचाई। लोगों ने तुरंत दमकल केंद्र को सूचना दी पांच मिनट में ही दमकल कर्मी गाड़ी के साथ पहुंचे और टैंकर में लगी आग को बुझाया।

loksabha election banner

कोई नहीं हुआ हताहत

बृहस्पतिवार दोपहर करीब दो बजे हुई घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। बीच सड़क पर टैंकर खड़ा होने से दिल्ली- गुरुग्राम-अलवर हाईवे पर करीब तीन किलोमीटर तक जाम लग गया। वहीं, तावडू-सोहना मार्ग पर भी दो किलोमीटर तक दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। गर्मी में वाहन चालक परेशान नजर आए। आग बुझने के बाद पुलिस ने क्रेन के सहारे टैंकर को किनारे किया तो वाहनों का आवागमन शुरू हुआ।

समय रहते आग पर नहीं पाया जाता काबू तो हो सकता था बड़ा हादसा

चालक सुरेश ने बताया कि वह टैंकर में पेट्रोल भराकर फरीदाबाद के पयाला छेतर स्थित तेल डिपो से पेट्रोल भरकर भोंडसी स्थित मारुति कुंज में खुले एक पेट्रोल पंप पर छोड़ने के लिए जा रहा था। दमकल कर्मी राजेश व नरेश कुमार ने बताया कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। टैंकर में भरे पेट्रोल तक आग नहीं पहुंच पाई थी। यदि वहां आग लग जाती तो हादसा बड़ा रूप ले सकता था।

इधर, गुरुग्राम के सोहना के गांव मोहम्मदपुर गुर्जर व सापकी नंगली से सटे अरावली पहाड़ी वन क्षेत्र में बुधवार शाम आग लग गई थी। आग का पता ग्रामीणों को शाम पांच बजे लगा। ग्रामीणों ने पहले बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग बढ़ती ही गई। भयावह हालत देख सोहना दमकल केंद्र को सूचना दी गई। दमकल कर्मी एक गाड़ी लेकर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।

पहाड़ी होने के कारण हुई मुश्किल

पहाड़ी होने के चलते दमकल गाड़ी आगे नहीं जा पा रही थी। वहीं आग फैलती ही जा रही थी। रात बजे तक आग करीब छह किलोमीटर वन क्षेत्र में फैल गई। हालात गंभीर होते देख प्रशासन ने नूंह जिला मुख्यालय से तीन तथा तावडू से दो दमकल गाड़ी बुलाई। सभी गाड़ी के सहारे आग बुझाने में दमकल कर्मी लगे हुए हैं। रात दस बजे तक तीन किलोमीटर दायरे में लगी आग को बुझा लिया था। देर रात तक आग बुझाने में दमकल कर्मी लगे हुए थे। आग के फैलाव को देख पहाड़ी से सटे घरों में रहने वालों लोग घर से बाहर सुरक्षित जगह में आ गए। हालांकि दमकल कर्मियों ने पहले बस्ती से सटे वन क्षेत्र में लगी आग को बुझाया जिससे लोगों का डर कम हुआ।

पचास फीसद आग पर ही पाया गया है काबू

सापकी नंगली निवासी सुरेश व मनोज ने बताया कि आग कैसे लगी यह अभी स्पष्ट नहीं। आग लगने से जंगली जानवर सुरक्षित जगह की ओर भागते नजर आए। दमकल केंद्र सोहना के प्रभारी जयवीर भड़ाना ने कहा पचास प्रतिशत हिस्से में लगी आग बुझा ली गई है। देर रात तक पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया जाएगा। दमकल गाड़ी ऊपर नहीं जा पा रही थी जेसीबी बुलाकर उनके लिए रास्ते बनाने पड़े। जहां से भी गाड़ी चढ़ने की संभावना दिखाई दी वहां से गाड़ी वन क्षेत्र में आगे बढ़ाई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.