Move to Jagran APP

ग्रेप की अवहेलना पर 78 लोगों का कटा 1.70 लाख रुपये का चालान

ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) की अवहेलना पर 78 उल्लंघनकर्ताओं के 1.70 लाख रुपये के चालान किए गए हैं।

By Edited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 07:08 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 10:16 PM (IST)
ग्रेप की अवहेलना पर 78 लोगों का कटा 1.70 लाख रुपये का चालान
ग्रेप की अवहेलना पर 78 लोगों का कटा 1.70 लाख रुपये का चालान

गुरुग्राम, जागरण संवाददाता। ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (ग्रेप) की अवहेलना पर 78 उल्लंघनकर्ताओं पर 1.70 लाख रुपये के चालान किए गए हैं। मलबा डालने पर 9 लोगों पर 31,500 रुपये, बिना ढके निर्माण सामग्री रखने के मामले में 14 लोगों पर 49,700 रुपये, बिना ढके निर्माण सामग्री ट्रांसपोर्ट के मामले में एक व्यक्ति पर हजार रुपये, सिंगल यूज प्लास्टिक के मामले में 52 लोगों पर 78,500 रुपये और तंदूर में कोयला-लकड़ी जलाने के मामले में दो लोगों पर 10 हजार रुपये के चालान किए गए हैं।

loksabha election banner

उपायुक्त एवं नगर निगम आयुक्त अमित खत्री ने कहा कि किसी भी प्रकार का कचरा जलाना दंडनीय अपराध है। ऐसा करने वालों के चालान करने के साथ-साथ उनके खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाने का प्रावधान है।

कचरा जलाने से कई घातक गैसें निकलती हैं, जो पर्यावरण को प्रदूषित करने के साथ ही सांस, आंख सहित कई अन्य प्रकार की बीमारियां फैलाती हैं। अतिरिक्त निगमायुक्त सुरेन्द्र सिंह के अनुसार नगर निगम की टीमें प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियां करने वालों पर नजर रख रही हैं। ग्रेडेड रेस्पांस एक्शन प्लान की अवहेलना करने वालों के चालान किए जा रहे हैं।

पानी का छिड़काव किया नगर निगम की बागवानी शाखा और दमकल शाखा द्वारा बसई चौक से उमंग भारद्वाज चौक, पटौदी चौक से उमंग भारद्वाज चौक, बख्तावर चौक से हीरो होंडा चौक, सेक्टर-51/52 ट्रैफिक लाइट, सोहना चौक से राजीव चौक, मोर चौक से राजीव चौक, महावीर चौक से मारुति उद्योग, महावीर चौक से महाराणा प्रताप चौक, अतुल कटारिया चौक से सेक्टर-5 चौक और राजीव चौक के पास बनी अस्थाई पार्किंग में पेड़ों और सड़कों पर पानी का छिड़काव किया गया।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.