Move to Jagran APP

यलो लाइन पर एक घंटे प्रभावित रही मेट्रो सेवा, लोगों को हुई परेशानी

Delhi Metro की येलो लाइन के सुल्तानपुर-हुडा सिटी सेंटर सेक्शन पर सेवाएं सुल्तानपुर-घिटोरनी सेक्शन के बीच सिग्‍नल की खराबी के कारण एक घंटे तक सेवा बाधित रही।

By Edited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 09:06 PM (IST)
यलो लाइन पर एक घंटे प्रभावित रही मेट्रो सेवा, लोगों को हुई परेशानी
यलो लाइन पर एक घंटे प्रभावित रही मेट्रो सेवा, लोगों को हुई परेशानी

गुरुग्राम, जेएनएन। दिल्ली मेट्रो की यलो लाइन सेवा बृहस्पतिवार सुबह लगभग साढ़े छह बजे से सुबह लगभग साढ़े सात बजे तक प्रभावित रही। इस वजह से काफी यात्री समय से अपने काम पर नहीं पहुंच सके। यात्रियों की शिकायत है महीने में लगभग दो-तीन बार इस तरह की समस्या आती है। इसके लिए रखरखाव के ऊपर गंभीरता से ध्यान दिया जाए।

loksabha election banner

सुल्‍तानपुर मेट्रो से घिटोरनी मेट्रो के बीच सिग्‍नल खराब
जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार सुबह सुल्तानपुर मेट्रो स्टेशन से घिटोरनी मेट्रो स्टेशन के बीच सिग्नल में अचानक दिक्कत आ गई थी। इसे ठीक करने में लगभग एक घंटे का समय लग गया। ठीक होते ही सेवा पूरी तरह सामान्य हो गई।

सोशल मीडिया पर निकला गुस्‍सा

सेवा प्रभावित होने से परेशान एक यात्री आनंद सिंह ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यहां तक कह दिया कि बंद ही कर दो इस लाइन को ..। यात्री राजेश कुमार, अमृत सिंह, जय सिंह राणा एवं नरेश पंवार ने कहा कि दिल्ली मेट्रो से यात्रा अधिकतर कामकाजी लोग करते हैं।

समय पर नहीं पहुंच सके लोग

सेवा प्रभावित होने पर वे समय से अपने काम पर नहीं पहुंच पाते हैं। आज कल सभी जगह बायोमीट्रिक मशीन से हाजिरी की व्यवस्था है। इससे पता चल जाता है कि कौन कितनी देरी से काम पर पहुंचा। यदि 10 से 15 मिनट भी सेवा प्रभावित होती है तो इसका भारी खामियाजा भुगतना पड़ता है।

मेटेंनेंस पर ध्‍यान देने की जरूरत

इसे देखते हुए दिल्ली मेट्रो प्रबंधन रूटों के रखरखाव के ऊपर गंभीरता से ध्यान दे। काम पर देरी से पहुंचने की वजह से कई बार शर्मिंदा होना पड़ता है। इधर, बृहस्पतिवार को यलो लाइन पर लगभग एक घंटे तक सेवा प्रभावित होने की पुष्टि करते हुए मेट्रो प्रवक्ता ने कहा कि सिग्नल इश्यू की वजह से कुछ देर यात्रियों को परेशानी हुई।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.