Move to Jagran APP

Corona in Gurugram : गुरुग्राम में मिले कोरोना के 205 नए संक्रमित मरीज

कोरोना ग्रस्त मरीजों का मिलना गुरुग्राम में कम नहीं हो रहा। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 08:14 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 08:14 PM (IST)
Corona in Gurugram : गुरुग्राम  में मिले कोरोना के 205 नए संक्रमित मरीज
Corona in Gurugram : गुरुग्राम में मिले कोरोना के 205 नए संक्रमित मरीज

गुरुग्राम (अनिल भारद्वाज)। कोरोना ग्रस्त मरीजों का मिलना गुरुग्राम में कम नहीं हो रहा। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। मंगलवार को कोरोना से ग्रस्त 205 नए मरीज मिले, तो नौ मरीजों की मौत की पुष्टि की गई। इन मरीजों की मौत पहले अलग-अलग दिनों में हुई थी। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 46 हो गई है। सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉक्टर विरेंद्र यादव ने कहा कि जिला में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और मंगलवार को 139 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

loksabha election banner

डॉक्टर यादव ने कहा कि गुरुग्राम में कोरोना वायरस से ग्रस्त होने वालों की संख्या 3682 पहुंच गई है। जिसमें अाधे से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। 1914 मरीज अभी तक ठीक होकर घर जा चुके हैैं और 1722 मरीजों का इलाज चल रहा है। 1110 मरीजों का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है और 612 मरीजों को अस्पताल में भर्ती है। सोमवार को 519 लोगों के सैंपल लिए गए और अभी तक 19787 लोगों के सैंपल लेकर जांच कराई जा चुकी है।

इधर, सिविल सर्जन (सीएमओ) डॉ. विरेंद्र यादव ने मंगलवार को सेक्टर-10 जिला अस्पताल व सेक्टर 9 स्थित ईएसआइसी अस्पताल का दौरा किया। सीएमओ यादव ने कहा कि सेक्टर दस अस्पताल में ज्यादा से ज्यादा मरीजों का इलाज व सुविधा मिले इसके लिए प्रधान चिकित्सा अधिकारी (पीएमओ) डॉ. दीपा जाखड़ से मुलाकात कर तैयारियों पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सेक्टर दस अस्पताल में मरीजों के लिए अच्छे इंतजाम कर रखे हैं और जरूरत के हिसाब से इनको बढ़ाया जा सकता है।

अस्पताल का डॉक्टर व अन्य स्टाफ बेहतर काम कर रहा है। डॉ. यादव ने कहा कि जल्द ऑटोमेटिक मशीन आएगी और उसके बाद गुरुग्राम के सभी कोरोना सैंपल की जांच यहीं होगी। इसके लिए तेजी से काम किया जा रहा है। मशीन पर काम करने के लिए स्टाफ तैयार किया जाएगा। इसके लिए कुछ स्टाफ को प्रशिक्षण दिलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.