Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में किया राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का अवलोकन

मुख्यमंत्री से हरी झंडी मिलने के बाद अब पुराने नागरिक अस्पताल के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। पहले पुराने भवन को गिराया जाएगा जिसके लिए लोक निर्माण विभाग टेंडर आमंत्रित करेगा। इससे लोगों को काफी फायदा होगा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 04:33 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 04:38 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम में किया राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का अवलोकन
अवलोकन के दौरान मुख्यमंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी को कई निर्देश दिए।

गुरुग्राम, सत्‍येंद्र सिंह। नागरिक अस्पताल भवन के विस्तार के बारे में चर्चा करते हुए आज यह फैसला लिया गया कि स्कूल की जमीन का जितना हिस्सा स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित किया जाना है उतने पर चारदीवारी खींचकर आगे की कार्यवाही शुरू की जाए। अवलोकन के दौरान मुख्यमंत्री ने जिला शिक्षा अधिकारी से बच्चों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था तथा स्कूल के लिए निर्धारित नियमों के बारे में जानकारी हासिल की। इसमें जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन ने अवगत करवाया कि विद्यालय का जो भवन तोड़ने का प्रस्ताव है, उसमें लगाई जाने वाली कक्षाएं सुखराली के राजकीय विद्यालय में लगाई जा सकती हैं।

loksabha election banner

उन्होंने यह भी बताया कि जमीन का हिस्सा स्वास्थ्य विभाग को हस्तांतरित करने के बाद भी गुरुग्राम जैसे महानगरों के लिये बने नॉर्म अनुसार स्कूल के लिए पर्याप्त जगह बचती है जिसमें बहुमंजिला इमारत बनाकर स्कूल की सभी कक्षाएं लग सकती हैं।

मुख्यमंत्री से हरी झंडी मिलने के बाद अब पुराने नागरिक अस्पताल के विस्तार का रास्ता साफ हो गया है। पहले पुराने भवन को गिराया जाएगा जिसके लिए लोक निर्माण विभाग टेंडर आमंत्रित करेगा। इस बीच सिविल सर्जन डा. वीरेंद्र यादव ने बताया कि पुराने नागरिक अस्पताल परिसर में बने सिविल सर्जन कार्यालय को भी शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया है, ताकि नए अस्पताल भवन निर्माण के लिए पूरी जगह लोक निर्माण विभाग को उपलब्ध करवाई जा सके।

डॉ यादव ने बताया कि पुराने भवन को डिमोलिश करने के बाद साथ लगते स्कूल की जमीन का कुछ भाग मिलाकर यहां पर एक भव्य आधुनिक चिकित्सा सुविधाओं से सुसज्जित 500 बेड क्षमता का नया नागरिक अस्पताल भवन बनाया जाएगा और यह कार्य भी लोक निर्माण (भवन एवं सड़कें) विभाग के माध्यम से होगा।

इस दौरान जिला उपायुक्त अमित खत्री, पुलिस आयुक्त केके राव, अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पवार, सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव, जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन भी उपस्थित थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.