Move to Jagran APP

CBI ने रिश्वत मामले में साइंटिस्ट के घर मारा छापा

सीबीआइ हरियाणा के गुरुग्राम में दो पूर्व वैज्ञानिकों के घर की शुक्रवार को तलाशी ली। इन दोनों पर ही रिश्‍वतखोरी का आरोप है। ये दोनों वैज्ञानिक अनिल कुमार और निलाय बरन चक्रवती हैं जो पहले कोलकाता के भारतीय मानकों का ब्यूरो इकाइ से जुड़े थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 11:13 PM (IST)
CBI ने रिश्वत मामले में साइंटिस्ट के घर मारा छापा
केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के अधिकारियों की फाइल फोटो।

गुरुग्राम, एएनआइ। सीबीआइ हरियाणा के गुरुग्राम में दो पूर्व वैज्ञानिकों के घर की शुक्रवार को तलाशी ली। इन दोनों पर ही रिश्‍वतखोरी का आरोप है। ये दोनों वैज्ञानिक अनिल कुमार और निलाय बरन चक्रवती हैं जो पहले कोलकाता के भारतीय मानकों का ब्यूरो इकाइ से जुड़े थे।

prime article banner

बोतल बंद पानी के कारोबार से जुड़ी कोलकाता की एक कंपनी के प्रतिनिधि से रिश्वत मांगने के आरोपित साइंटिस्ट अनिल कुमार के गुरुग्राम में सेक्टर-15 पार्ट दो स्थित आवास पर जबकि साइंटिस्ट एनबी चक्रवर्ती के कोलकाता स्थित आवास पर सीबीआइ की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की।

मामला वर्ष 2018 का बताया जाता है। उस दौरान दोनों ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्स की कोलकाता शाखा में कार्यरत थे। पानी के सैंपल पास करने के नाम पर अनिल कुमार के ऊपर 85 हजार रुपये जबकि एनबी चक्रवर्ती के ऊपर 15 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप है। सीबीआइ ने इस मामले में इसी महीने 22 सितंबर को मामला दर्ज किया है।

मामले के एक आरोपित साइंटिस्ट अनिल कुमार गुरुग्राम के सेक्टर-15 पार्ट दो इलाके में रहते हैं। सीबीआइ की तीन सदस्यीय टीम दोपहर के दौरान एक कार से पहुंची और सीधे घर के भीतर प्रवेश कर गई। छापेमारी के बाद आसपास के लोगों को पता चला कि सीबीआइ की टीम पहुंची थी।

टीम साइंटिस्ट के घर से क्या कुछ लेकर गई, यह जानकारी सामने नहीं आ पाई। छापेमारी को लेकर पूरे सेक्टर में घंटों चर्चा चलती रही। सभी तरह-तरह के कयास लगाते रहे। धीरे-धीरे लाेगों को पता चल गया कि रिश्वत लेने के मामले में छापेमारी की गई है। सीबीआइ के प्रवक्ता आरके गौड़ ने गुरुग्राम एवं कोलकाता में एक साथ सीबीआइ द्वारा छापेमारी किए जाने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि रिश्वत लेने के मामले में अनिल कुमार एवं एनबी चक्रवर्ती के आवास पर छापेमारी की गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.