Move to Jagran APP

Gurugram Lok Sabha Seat: भाजपा के खिलाफ बसपा ने इन्हें बनाया गुड़गांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी

बसपा ने भी गुड़गांव लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी मंगलवार को घोषित कर दिया। जिलाध्यक्ष विजय खटाना को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार दोपहर पत्रकार वार्ता में बसपा के केंद्रीय प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने यह घोषणा की। भाजपा ने इस सीट पर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को मैदान में उतारा है। विजय खटाना सोहना के दमदमा गांव से आते हैं और पूर्व सरपंच रह चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Tue, 23 Apr 2024 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 10:55 PM (IST)
भाजपा के खिलाफ बसपा ने इन्हें बनाया गुड़गांव लोकसभा सीट से प्रत्याशी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। बसपा ने भी गुड़गांव लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी मंगलवार को घोषित कर दिया। जिलाध्यक्ष विजय खटाना को लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार दोपहर पत्रकार वार्ता में बसपा के केंद्रीय प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने यह घोषणा की। भाजपा ने इस सीट पर केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को मैदान में उतारा है।

loksabha election banner

बेनीवाल ने इस मौके पर कहा कि बसपा की मूल नीति समाज के प्रत्येक वर्ग में पिछड़ों और दलितों व दबे कुचले लोगों को सशक्त और समृद्ध बनाकर देश की मुख्य धारा में लाना है। गुड़गांव लोकसभा से प्रत्याशी बनाए गए विजय खटाना सोहना के दमदमा गांव से आते हैं और पूर्व सरपंच रह चुके हैं।

इनके पिता सरपंच थे। 2009 में उनके निधन के बाद उपचुनाव में इन्होंने जीत दर्ज की थी। विजय खटाना ने 2018 में कार्यकर्ता के रूप में बसपा ज्वाइन की थी। छह महीने बाद इन्हें सोहना विधानसभा का उपाध्यक्ष बनाया गया था। डेढ़ साल पहले इन्हें जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी। अब तक गुड़गांव लोकसभा सीट पर भाजपा, जजपा और बसपा प्रत्याशी सामने आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.