Move to Jagran APP

NSG Foundation Day: आतंकवाद का समूल नाश के लिए कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370ः अमित शाह

NSG Foundation Day 2019 एनएसजी के स्थापना दिवस पर गृह मंत्री अमित शाह ने मानेसर में पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 11:58 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 12:33 PM (IST)
NSG Foundation Day: आतंकवाद का समूल नाश के लिए कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370ः अमित शाह
NSG Foundation Day: आतंकवाद का समूल नाश के लिए कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370ः अमित शाह

गुरुग्राम, एएनआइ/जेएनएन। नेशनल सिक्युरिटी गार्ड (National Security Guard) यानी एनएसजी आज (मंगलवार) को अपना 35वां स्थापना दिवस मना रहा है। मानेसर में एनएसजी के स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद के समूल नाश के लिए कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया। ऐसा करके केंद्र सरकार ने कश्मीर को हमेशा के लिए सुरक्षित कर लिया।

loksabha election banner

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद से देश कई वर्षों से पीड़ित है। सरकार आतंकवाद का डटकर मुकाबला कर रही है। 

आतंकवाद सभ्य समाज के लिए खतरा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद किसी भी समाज के लिए बड़ा खतरा है। दुनिया में सबसे ज्यादा भारत ने आतंकवाद का दंश झेला है। उन्होंने कहा कि सरकार आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस की नीति के लिए प्रतिबद्ध हैं। एनएसजी (NSG) जवानों की वजह से देश सुरक्षित है। हमें विश्वास है कि एनएसजी के जवान आगे भी आतंकवाद का डटकर मुकाबला करेंगे।

देश की आतंरिक सुरक्षा को खतरा नहीं

अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद किसी भी सभ्य समाज के लिए अभिशाप है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई। देश की सुरक्षा में एनएसजी विशेष भूमिका निभा रही है। जब भी आवश्यकता महसूस हुई एनएसजी के कमांडों ने आतंकवाद के खिलाफ दुश्मनों को मुंह तोड़ जवाब दिया।उन्होंने कहा कि एनएसजी का प्रदर्शन देखकर में पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हूं देश की आंतरिक सुरक्षा को किसी भी स्तर पर कोई खतरा नहीं है।

गृह मंत्री ने कहा कि देश के भीतर जहां भी जाऊंगा वहां पर एनएसजी के प्रदर्शन की चर्चा करूंगा। वहीं, एनएसजी के डायरेक्टर जनरल एसएस देसवाल ने कहा कमांडो किसी भी परिस्थिति का सामना करने में सक्षम हैं। पूरी दुनिया में आतंकवाद जटिल समस्या बन चुका है। इसलिए इससे सख्ती से निपटने की जरुरत है।

 

अमित शाह को दिखाया गया आतंकवादी हमले से बचाव का डेमो 

स्थापना दिवस के मौके पर एनएसजी जवानों ने अमित शाह के सामने आतंकवादी हमले से बचाव का डेमो भी प्रस्तुत किया। इस मौके पर एनएसजी के सुरक्षा बेड़े में शामिल अमेरिका निर्मित रुक गाड़ी को भी शामिल किया।रुक गाड़ी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि अब किसी भी इमारत में आतंकियों के चंगुल से बंधक बनाए गए लोगों सो आसानी से छुड़ाया जा सकेगा।

जानें- Rook के बारे में जिससे आतंकी भी खाएंगे मात, अमित शाह के सामने होगा प्रदर्शन

 दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.